ICC Test Ranking में ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, पहली बार में हुआ ऐसा, देखें टॉप 10

आईसीसी ने लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पहले नंबर पर काबिज हैं और साथ ही दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ हैं. तीसरे नंबर पर मार्नस लाबुशाने मौजूद हैं. चौथे और पांचवें नंबर पर जो रूट और विराट कोहली (Virat Kohli) हैं.

ICC Test Ranking में ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, पहली बार में हुआ ऐसा, देखें टॉप 10

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऋषभ पंत ने रचा इतिहास

खास बातें

  • ICC ने बुधवार को नवीनतम टेस्ट रैंकिंग जारी की
  • शीर्ष 10 में तीन भारतीय खिलाड़ी, कोहली नंबर 5 पर हैं
  • यह पहली बार है जब भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज शीर्ष 10 में शामिल हैं

आईसीसी ने लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पहले नंबर पर काबिज हैं और साथ ही दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ हैं. तीसरे नंबर पर मार्नस लाबुशाने मौजूद हैं. चौथे और पांचवें नंबर पर जो रूट और विराट कोहली (Virat Kohli) हैं. लेकिन टेस्ट रैंकिंग में सबसे बड़ा उलटफेर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने किया है. पंत टेस्ट रैंकिंग में छठे नंबर पर आ गए हैं. पंत ने टेस्ट रैंकिंग में नंबर 6 पर आकर एक नया इतिहास रच दिया है, जो न तो धोनी अपने टेस्ट करियर में कभी रच पाए और न ही किसी दूसरे भारतीय विकेटकीपर ने यह कारनामा किया.'

AK क्रिकेटर जुनैद खान ने पाकिस्तानी कप्तान पर लगाए गंभीर आरोप, 'जान-पहचान से मिलती है टीम में जगह.'.

भारत के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई भारतीय विकेटकीपर दुनिया के बेस्ट टेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप 10 में जगह बनाई है. पंत इस समय केवल 23 साल के हैं और इस अनोखे कारनामें को करने में सफल हो गए हैं. ऋषभ पंत टेस्ट बल्लेबाज रैंकिंग में 747 अंकों के साथ छठे नंबर पर हैं. पंत के अलावा छठे नंबर पर हेनरी निकोलस और रोहित शर्मा भी मौजूद हैं. बाबर आजम और डेविड वॉर्नर इऩ बल्लेबाजों से पीछे हैं. टीम इंडिया के खिलाड़ी पुजारा और रहाणे 14वें और 15वें स्थान पर हैं.


'टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर बने विलियमसन के पास इस समय 919 प्वाइंट्स हैं, स्टीव स्मिथ के पास 891 प्वाइंट हैं. बात करें भारत के कप्तान कोहली की तो उनके पास इस समय 814 अंक हैं. भारत और सीधे न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है.

IPL 2021 के दिलचस्प वायरल मोमेंट्स, जिसने क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया

ॉऐसे में उस समय विलियमसन और कोहली एक दूसरे के सामने होंगे. तब फैन्स को विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा रोमांच देखने को मिलेगा. यह भी फैसला हो जाएगा कि आखिर में कोहली और विलियमसन में से कौन टेस्ट में बेस्ट हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com