IPL 2021 के दिलचस्प वायरल मोमेंट्स, जिसने क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया

IPL 2021: खिलाड़ियों के कोरोना की चपेट (COVID-19) में आने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिसके बाद बीसीसीआई को यह फैसला करना पड़ा है

IPL 2021 के दिलचस्प वायरल मोमेंट्स, जिसने क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया

IPL 2021 के दिलचस्प वायरल मोमेंट्स, जिसने क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया

IPL 2021: खिलाड़ियों के कोरोना की चपेट (COVID-19) में आने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिसके बाद बीसीसीआई को यह फैसला करना पड़ा है. अबतक आईपीएल (IPL) में कुल 29 मैच हो गए थे और इस दौरान फैन्स को चरम रोमांच के सागर में गोते लगाने का मौका भी मिला. कुछ खिलाड़ियों ने ऐसा परफॉर्मेंस किया जिसने फैन्स और क्रिकेट पंडितों का दिल जीत लिया. जब आईपीएल को सस्पेंड किया गया तबतक प्वाइंट्स टेबल (IPL 2021 Points Table) में दिल्ली कैपिटल्स 12 अंक के साथ टॉप पर मौजूद थी. दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपरकिंग्स और तीसरे नंबर पर आरसीबी की टीम तैनात थी. इसके अलावा चौथे नंबर पर मुंबई इंडियंस की टीम मौजूद थी. आरसीबी ने इस सीजन में शानदार खेल दिखाया था और उम्मीद की जा रही थी कि इस सीजन में बैंगलोर की टीम खिताब जीतने में सफल रहेगी. खैर, अब आईपीएल सस्पेंड हो गया है लेकिन जानते हैं ऐसे 5 दिलचस्प मोमेंट (Best Moments from IPL 2021) जिसने फैन्स को हैरान कर दिया. 

टेस्ट में 208 विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर को किया गया था किडनैप

संजू सैमसन का तूफानी शतक
बतौर कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने अपने डेब्यू ही मैच में शानदार 119 रन की पारी खेली, पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मैच में सैमसन ने 54 गेंद पर शतक जमाया था. आईपीएल में सैमसम का यह दूसरा शतक था. लेकिन कप्तान के तौर पर पहला शतक जमाने में सफल रहे थे. इस मैच में सैमसन ने 12 चौके औऱ 7 छक्के जमाए थे. कुल 63 गेंद पर 119 रन की शानदार पारी खेली थी. हालांकि पंजाब को इस मैच में जीत मिली थी लेकिन सैमसन की पारी ने खूब सुर्खियां बटोरी.

हर्षल पटेल का कमाल 
इस सीजन में आरसीबी के हर्षल पटेल ने अपनी गेंदबाजी से जलवा दिखाया. मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में पटेल ने 5 विकेट हॉल किए और आईपीएल में इस टीम के खिलाफ 5 विकेट हॉल करने वाले पहले गेंदबाज भी बने थे. आईपीएल के स्थगित होने से पहले तक हर्षल ने कुल 7 मैच खेलकर 17 विकेट लिए और अभी तक इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

IPL 2021: भारत में कोरोना की गंभीर होती स्थिति पर बोले सुरेश रैना- यह अब मजाक नहीं है

रविंद्र जडेजा का कमाल
चेन्नई के रविंद्र जडेजा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हर्षल पटेल के एक ओवर में 5 छक्के जमाए और कुल 37 रन बटोरे, इस मैच में जडेजा ने तूफानी बल्लेबाजी तो की है बल्कि अपनी फील्डिंग से भी कमाल करने में सफल रहे थे. पहले जडेजा ने 28 गेंद पर 62 रन बनाए जिसमें 5 छक्के और 4 चौके शामिल रहे. इसके बाद गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट भी लिए. इसके बाद पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में भी जडेजा का अंदाज देखने को मिला. पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में जडेजा ने केएल राहुल और क्रिस गेल को अपनी बेहतरीन थ्रो से रन आउट करके शानदार फील्डिंग का नजारा भी पेश किया था. जिसने उन्हें उस मैच का हीरो बना दिया था.

दिल्ली कैपिटल्स और हैदराबाद सुपरओवर
इस सीजन में हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने सुपरओवर खेला और जीत भी हासिल की. इस मैच में हैदराबाद की रणनीति पर सवाल खड़े हुए. जब मैच में बेयरस्टो ने तूफानी पारी खेली तो सुपरओवर में कप्तान वॉर्नर औऱ विलियमसन किस वजह से बल्लेबाजी के लिए गए थे. सुपरओवर वाले मैच को दिल्ली ने आसानी से जीत लिया था. 

रियान पराग और राहुल तेवतिया का सेल्फी सेलिब्रेशन
राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग और राहुल तेवतिया ने केकेआऱ के खिलाफ मैच के दौरान एक नए यूनिक सेलिब्रेशन का आगाज दिया. दरअसल केकेआर के खिलाफ मैच में रियान पराग ने पैट कमिंस का कैच लेने के बाद साथी प्लेयर राहुल तेवतिया के साथ सेल्फी लेने के अंदाज में (Riyan Parag selfie celebration) जश्न मनाया. सोशल मीडिया पर तेवतिया और पराग के इस सेल्फी सेलिब्रेशन ने खूब सुर्खियां बटोरी और फैन्स को खूब सारा मीम्स  मैटेरियल भी दिए.

साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने गजब कर डाला, भागते-भागते लिया कैच, बल्लेबाज को लगा छक्का है लेकिन हो गया आउट-Video

हैदराबाद की मिस्ट्री गर्ल ने सुर्खियां बटोरी
हर सीजन की तरह इस बार भी एक मिस्ट्री गर्ल ने सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरी. सोशल मीडिया पर हैदाराबाद के मैच को दौरान एक खूबसूरत लड़की की तस्वीर खूब वायरल हुई, खासकर उनके एक्सप्रेशन्स के दीवाने फैन्स हुए, सोशल मीडिया पर मिस्ट्री गर्ल के एक्सप्रेशन्स को लेकर बातें होने लगी. फिर बाद में पता चला की वो मिस्ट्री गर्ल कोई और नहीं बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद टीम की सीईओ काव्या मारन हैं, जो अपनी टीम को सपोर्ट करने के लिए मैच के दौरान स्टेडियम में आई थी. हर मैच में काव्या ने अपनी टीम को सपोर्ट किया.

पोलार्ड की अतुल्‍नीय पारी
चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के कायरन पोलार्ड  ने जो पारी खेली थी, उसने मैच को बदल कर रख दिया था. पोलार्ड ने सीएसके के खिलाफ मैच में सिर्फ 17 गेंदों पर अर्धशतक जमाया और इस सीजन में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज भी बने थे. इसके अलावा पोलार्ड ने कुल 34 गेंदों पर 87 रन की पारी खेली और अपनी अंत तक क्रीज पर रहकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. अपनी विस्फोटक पारी में पोलार्ड ने 8 चौके और 6 छक्के लगाए थे. यह मैच सीएसके आखिरी गेंद पर हारी थी. 

पृथ्वी शॉ एक ओवर में 6 चौके

केकेआर के खिलाफ मैच के दौरान पृथ्वी शॉ ने शिवम मावी के एक ओवर में 6 गेंद पर 6 छक्के जमाने का कमाल किया., आईपीएल के इतिहास में एक ओवर में 6 चौके जमाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज शॉ बने थे. इसके अलावा पारी के पहले ही ओवर में 6 गेंद पर 6 चौके जमाने वाले आईपीएल के इकलौते बल्लेबाज बनकर पृथ्वी शॉ ने कमाल कर दिया था. इस सीजन में पृथ्वी शानदार फॉर्म में दिख रहे थे. इसके अलावा मैच के बाद शॉ औऱ मावी एक दूसरे से जिस अंदाज में मिले थे, उसने भी खूब सुर्खियां बटोरी थी. 

जोस बटलर का 64 गेंद पर 124 रन


राजस्थान के जोस बटलर ने  भी इस सीजन में शतक जमाया. बटलर ने हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान तूफानी पारी खेली थी. उन्होंने दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में 64 गेंदों पर 124 रन की पारी खेली थी. इस दौरान उन्‍होंने 11 चौके और 8 छक्‍के लगाए थे. बटलर आईपीएल में राजस्थान की ओर से एक मैच में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बने.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com