ODI में कैसे बन सकती है टीम इंडिया नंबर वन टीम, जानिए पूरा समीकरण

How India Can Become Number 1 In Team in ODI Ranking: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने कमाल का खेल दिखाया है. भारत ने दूसरे वनडे मैच में 8 विकेट से न्यूजीलैंड को हराकर टीम रैंकिंग में अपनी बादशाहत को आगे बढ़ाने का काम किया है. वर्तमान में भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में नंबर 3 टीम है. वहीं, भारत के

ODI में कैसे बन सकती है टीम इंडिया नंबर वन टीम, जानिए पूरा समीकरण

ऐसे टीम इंडिया बन सकती है नंबर वन टीम

ICC ODI Ranking India Team:न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने कमाल का खेल दिखाया है. भारत ने दूसरे वनडे मैच में 8 विकेट से न्यूजीलैंड को हराकर टीम रैंकिंग में अपनी बादशाहत को आगे बढ़ाने का काम किया है. वर्तमान में भारतीय टीम वनडे रैंकिंग में नंबर 3 टीम है. वहीं, भारत के पास अब नंबर वन टीम बनने का मौका है. इस समय नंबर वन पर इंग्लैंड है तो वहीं नंबर 2 पर न्यूजीलैंड की टीम मौजूद हैं. 

ऐसे बन सकती है टीम इंडिया नंबर वन टीम
भारतीय टीम यदि तीसरे वनडे मैच में भी न्यूजीलैंड को हरा पाने में सफल रहती है तो टीम इंडिया नंबर वन टीम बन जाएगी. ऐसा हुआ तो इंग्लैंड को पछाड़कर टीम इंडिया वनडे में अपनी बादशाहत कायम करने में सफल हो जाएगी.  वर्तमान में भारत, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड तीनों के ही वनडे रैंकिंग में 113 रेटिंग अंक हैं. बता दें कि दूसरे वनडे से पहले कीवी टीम वनडे की नंबर वन टीम थी. लेकिन भारत से दूसरा वनडे मैच हारने से न्यूजीलैंड टीम की बादशाहत वनडे में छिन गई और इंग्लैंड पहले नंबर पर आ गया. 

तीसरे वनडे में हारते ही चौथे नंबर पर पहुंच जाएगा न्यूजीलैंड
अब अगर भारत के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में कीवी टीम हारती है तो वनडे रैंकिंग में टीम चौथे नंबर पर खिसक जाएगी. न्यूजीलैंड के हारने से ऑस्ट्रेलिया को फायदा होगा और वह तीसरे नंबर पर आ जाएगी. दूसरे वनडे से पहले पहले भारत तीसरा और ऑस्ट्रेलिया चौथे नंबर पर थी.


टी-20 में भारत है नंबर वन, टेस्ट में नंबर 2
टी-20 रैंकिंग में भारतीय टीम पहले से ही नंबर वन पर कायम है. तो वहीं दूसरे नंबर पर इंग्लैंड और तीसरे नंबर पर पाकिस्तान की टीम मौजूद हैं. इसके अलावा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम नंबर 2 पर मौजूद हैं. टेस्ट में इस समय नंबर वन टीम ऑस्ट्रेलिया की है. 

टेस्ट में नंबर वन बनने का मौका
भारत के पास टेस्ट में भी नंबर वन बनने का मौका होगा, अगर बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने में सफल रहती है तो फिर टीम इंडिया टेस्ट में भी नंबर वन टीम बन जाएगी. 

ये भी पढ़ें- 

संजय मांजरेकर ने कोहली और सचिन को नहीं बल्कि इस दिग्गज को बताया ODI का 'ऑल टाइम ग्रेट बल्लेबाज'

सचिन या विराट? कंगारू कप्तान कमिंस ने साथी खिलाड़ी के सवाल पर चुना इस लीजेंड को

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com