Video: रन आउट को लेकर चला ड्रामा, अंपायर कंफ्यूज, पाकिस्तान क्रिकेट के 'चाचू' ऐसे शतक से चूके

PAK vs NZ 5th ODI: यह मैच बाबर आजम (Babar Azam) के वनडे करियर का 100वां मैच था लेकिन अपने 100वें वनडे मैच में बाबर कोई खास कमाल नहीं कर पाए और केवल 1 रन बनाकर आउट हुए. 

Video: रन आउट को लेकर चला ड्रामा, अंपायर कंफ्यूज, पाकिस्तान क्रिकेट के 'चाचू' ऐसे शतक से चूके

'चाचू' इफ्तिखार अहमद शतक से चूके

Haris Rauf run out video: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले गए वनडे सीरीज के आखिरी वनडे मैच में  पाकिस्तान को न्यूजीलैंड ने 47 रन से हरा दिया. पहले कीवी टीम ने बैटिंग की थी और 49.3 ओवर में 299 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड की ओर से विल यंग ने शानदार 87 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा टॉम लैथम ने 59 रन की पारी खेली, जवाब में पाकिस्तानी टीम 46.1 ओवर में 252 रन ही बना सकी. बता दें कि यह मैच बाबर आजम (Babar Azam) के वनडे करियर का 100वां मैच था लेकिन अपने 100वें वनडे मैच में बाबर कोई खास कमाल नहीं कर पाए और केवल 1 रन बनाकर आउट हुए. 

इस मैच में भले ही पाकिस्तान को हार मिली लेकिन वनडे सीरीज 4-1 से जीतने में सफल रही. मैच में पाकिस्तान की ओर से इफ्तिखार अहमद (Iftikhar Ahmed) ने तूफानी बैटिंग की और 72 गेंद पर 94 रन बनाकर नाबाद रहे. अपनी पारी में इफ्तिखार ने 8 चौके और 2 छक्के भी लगाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए.

दरअसल, आखिरी बल्लेबाज के रूप में हारिस रऊफ और इफ्तिखार अहमद मौजूद थे. लेकिन रन लेने के चक्कर में रऊफ रन आउट हो गए जिसके कारण अहमद अपना शतक पूरा करने से चूक गए. दरसअल, 47वें ओवरकी पहली गेंद पर  जो मैट हेनरी ने फेंकी थी, उसपर इफ्तिखार ने स्वीपर कवर पर शॉट मारकर रन लेने के लिए भागे, चूकी इफ्तिखार आखिरी बल्लेबाज के तौर पर क्रीज पर थे. ऐसे में उन्होंने दो रन लेने की कोशिश की, हारिस ने पहला रन आसानी के साथ पूरा कर लिया लेकिन दूसरा रन लेने  के लिए बल्लेबाज को ज्यादा कोशिश करनी पड़ी लेकिन फिर भी हारिस सही समय पर नॉन स्ट्राइक एंड की ओर पहुंच नहीं पाए. 


यहां तक कि हारिस ने डाइव मारकर अपने विकेट को बचाने की कोशिश की लेकिन इसमें असफल रहे. फील्डर मैककोन्ची का थ्रो बिल्कुल शानदार था, गेंद सीधे स्टंप की ओर जा रही थी, गेंदबाज ने सही समय में गेंद को स्टंप की ओर धकेल दिया, जिससे हारिस रन आउट हो गए. 

कंफ्यूजन में अंपायर
दरअसल, जिस तरह से हारिस रऊफ रन आउट हुए, वह काफी कंफ्यूजन था. हुआ ये कि फील्डर ने थ्रो शानदरा फेंका था लेकिन गेंदबाज ने जिस तरह से गेंद को स्टंप पर लगाया था, उससे देखने में ऐसा प्रतित हो रहा था कि गेंदबाज के हाथ से पहले स्टंप पर लगा बेल्स गिरा है. ऐसे में मैदानी अंपायर को थर्ड अंपायर की ओर जाना पड़ा था. थर्ड अंपायर को टीवी रिप्ले में बार-बार देखना पड़ा. काफी समय के बाद आखिर में थर्ड अंपायर ने आउट का फैसला दिया. पाकिस्तानी क्रिकेट ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है. 

'चाचू' इफ्तिखार अहमद शतक से चूके

इफ्तिखार अहमद  को पाकिस्ताननी फैन्स चाचू के नाम से बुलाते हैं. अहमद ने 2019 में वनडे में वापसी की, तब से लेकर अबतक वो लगातार पाकिस्तन क्रिकेट के लिए खासकर छोटे फॉर्मेट में शानदार परफॉर्मेंस कर रहे हैं. बता दें कि साल 2015 में इफ्तिखार अहमद ने पाकिस्तानी क्रिकेट में अपना वनडे डेब्यू किया था. लेकिन शुरूआत में खुद को अहमद साबित नहीं कर पाए थे. 32 साल के इफ्तिखार अहमद ने 2-019 के बाद से अपनी तेज बल्लेबाजी से विश्व क्रिकेट में तहलका मचा रखा है. यदि इफ्तिखार शतक बना लेचते तो यह उनके वनडे करियर का पहला शतक होता.

48 घंटे में गंवाया नंबर वन का ताज
बता दें कि 48 घंटे पहले पाकिस्तान की टीम वनडे में नंबर वन टीम बनी थी. लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवां वनडे मैच में हारने के साथ ही पाकिस्तानी टीम का वनडे में बादशाहत खत्म हो गया. अब पाकिस्तान ताजा वनडे टीम रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच गाय है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया 113 रेंटिंग्स अंक के साथ पहले और दूसरे नंबर पर भारतीय टीम मौजूद हैं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* "2,6,2,1,1,1NB, 6... आखिरी ओवर में हुआ फुल ड्रामा, अब्दुल समद ने ऐसे छीना राजस्थान से जीता हुआ मैच
* विराट कोहली हुए राशिद खान के फैन, कमाल कैच को देखकर किया ऐसा कॉमेंट - Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com