न्यूजीलैंड के खिलाफ हारिस रऊफ का तूफान, लगातार 2 मैच में 4 विकेट लेकर बना दिया यह खास रिकॉर्ड

Haris Rauf Record Stats: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने जहां शतकीय पारी खेलकर धमाका किया तो वहीं दूसरी ओर तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने शानदार गेंदबाजी कर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की हवा निकाल कर रख दी

न्यूजीलैंड के खिलाफ हारिस रऊफ का तूफान, लगातार 2 मैच में 4 विकेट लेकर बना दिया यह खास रिकॉर्ड

Pakistan Cricket हारिस रऊफ का एक और कमाल

Haris Rauf Record Stats: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने जहां शतकीय पारी खेलकर धमाका किया तो वहीं दूसरी ओर तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने शानदार गेंदबाजी कर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की हवा निकाल कर रख दी. मैच में बाबर ने 58 गेंद पर 101 रन की पारी खेली, जिसके दम पर पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 192 रन बनाए. बाबर के अलावा मोहम्मद रिजवान ने 50 रन बनाए, दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 99 रन की पार्टनरशिप की. 193 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 154 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड की ओर से Mark Chapman ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाए. 

बाबर आजम ने T20I में रचा इतिहास, रोहित शर्मा का World Record तोड़ विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली

हारिस रऊफ ऐसा करने वाले दूसरे पाकिस्तानी गेंदबाज
हारिस रऊफ (Haris Rauf) ने मैच में 4 ओवर में की गेंदबाजी की जिसमें 27 रन देकर 4 विकेट लिए. पहले टी-20 में भी रऊफ ने कहर बरपाया था और 3.3 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट लिए थे. यह उनके टी-20 इंटरनेशनल करियर का सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस था. वहीं, लगातार 2 टी-20 इंटरनेशनल मैच में 4 विकेट विकेट हॉल करने वाले हारिस पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले टी-20 इंटरनेशनल में ऐसा कारनामा पाकिस्तान की ओर से उमर गुल ने किया था. 

टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार 4 विकेट या उससे ज्यादा विकेट 
T20I में सबसे ज्यादा बार 4 विकेट या उससे ज्यादा विकेट (Most four-wickets-in-an-innings) लेने का रिकॉर्ड शाकिब अल हसन के नाम हैं. शाकिब ने T20I में 7 बार एक मैच में 4 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं. 


--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO देखें: विराट ने कुछ इस अंदाज से देखा गांगुली को, तो सोशल मीडिया अपने ही अंदाज में चहक उठा
* VIDEO देखें: कोहली को देखते ही गांगुली को लगा "करंट", मैच के बाद कोई आई कॉन्टैक्ट नहीं, कोई हैंडशेक नहीं

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com