मैदान में उतरे हार्दिक पांड्या, खिलाड़ी के शॉट देखकर आप भी जाएंगे खुश, देखें Video

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने नेट प्रैक्टिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस वीडियो में वह..

मैदान में उतरे हार्दिक पांड्या, खिलाड़ी के शॉट देखकर आप भी जाएंगे खुश, देखें Video

भारतीय स्टार स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या

खास बातें

  • हार्दिक पांड्या ने नेट प्रैक्टिस में लिया हिस्सा
  • अच्छे लय में नजर आया स्टार ऑलराउंडर
  • अहमदाबाद के बन सकते हैं कप्तान
नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) के 28 वर्षीय स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने नेट में पसीना बहाना शुरू कर दिया है. इस दौरान उन्हें मैदान में जमकर बल्लेबाजी करते हुए और कई खूबसूरत शॉट लगाते हुए भी देखा गया. भारतीय ऑलराउंडर ने इस प्रैक्टिस सेशन का एक वीडियो अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से भी शेयर किया है. इस वीडियो में वह नेट में प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं. इस दौरान वीडियो में कुछ युवा खिलाड़ी भी उनके साथ नजर आए. 

हार्दिक को अफ्रीका दौरे के लिए वनडे प्रारूप में जगह नहीं मिली है. वह चोट की समस्या से जूझ रहे हैं. हार्दिक के अलावा नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा और स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी चोट की वजह से अफ्रीकी दौरे पर जानें में नाकामयाब रहे. इसके अलावा लंबे समय से भारतीय खेमे में जगह बनाने के लिए प्रयासरत कुलदीप यादव को भी जगह नहीं मिली है. यादव ने पिछले अफ्रीकी दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था.

Watch Video: साउदी और जैमीसन बांग्लादेशी खिलाड़ियों के बनें गुरु, आप भी देखें क्या है पूरा माजरा


बात करें हार्दिक पांड्या के बारे में तो खबर आ रही है कि उन्हें आगामी आईपीएल सीजन में नई टीम अहमदाबाद का कप्तान बनाया जा सकता है. भारतीय ऑलराउंडर का देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक बेहतरीन प्रदर्शन रहा है. इसके अलावा वह आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का लंबे समय तक हिस्सा रहे हैं. 

पांड्या ने आईपीएल में अबतक 92 मैच खेलते हुए 85 पारियों में 27.3 की एवरेज से 1476 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने इस लीग में अपनी गेंदबाजी से भी कोहराम मचाया है. पांड्या ने आईपीएल में 92 मैच की 60 पारियों में 31.3 की एवरेज से 42 विकेट चटकाए हैं.

Happy Birthday Rahul Dravid: 49 साल के हुए 'जैमी मिस्टर डिपेंडेबल', पढ़ें उनसे जुड़े कुछ रोचक बातें

इसके अलावा बात करें उनके इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए 11 टेस्ट मैच खेलते हुए 18 पारियों में 31.3 की एवरेज से 532 रन, 63 वनडे मैच खेलते हुए 46 पारियों में 33.0 की एवरेज से 1286 रन और 54 T20I क्रिकेट मैच खेलते हुए 36 पारियों में 20.5 की एवरेज से 553 रन बनाए हैं.

बल्लेबाजी के अलावा उन्होंने गेंदबाजी से भी भारतीय टीम के लिए अहम योगदान दिया है. पांड्या ने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में अबतक 17, वनडे में 57 और T20I क्रिकेट में 42 विकेट चटकाए हैं.

ओलिम्पिक कांस्‍य पदक विजेता बॉक्‍सर लवलीना रैम्‍प पर कैटवॉक करती आईं नजर

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com