क्रिकेटर हरभजन सिंह ने उड़ाया था ऑस्ट्रेलिया का मजाक, अब डेविड वॉर्नर को मिल गया मौका, कुछ यूं ली चुटकी...

क्रिकेटर हरभजन सिंह ने उड़ाया था ऑस्ट्रेलिया का मजाक, अब डेविड वॉर्नर को मिल गया मौका, कुछ यूं ली चुटकी...

हरभजन सिंह ने कहा था कि विराट कोहली की टीम ऑस्ट्रेलिया का क्लीन स्वीप कर देगी...

खास बातें

  • हरभजन सिंह ने कहा था कि भारत ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से हराएगा
  • यदि ऑस्ट्रेलिया बहुत अच्छा खेला, तो भी 3-0 से तो हारेगा ही
  • ऑस्ट्रेलिया ने इंडिया को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हालिस कर ली है
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा शुरू होने से पहले ही एक समय टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज रहे ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा था कि स्टीव स्मिथ (Steven Smith) की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम अब तक की सबसे कमजोर टीम है और वह सीरीज में बुरी तरह हारेगी. इसके पीछे का कारण बताते हुए उन्होंने यह भी कहा था कि इस टीम में भारत दौरे पर पहले आ चुकीं ऑस्ट्रेलियाई टीमों जैसी बात नहीं है, क्योंकि इसमें रिकी पोंटिंग, माइकल क्लार्क और एडम गिलक्रिस्ट जैसे बड़े और अच्छे खिलाड़ी नहीं हैं, लेकिन पुणे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने जिस अंदाज में टीम इंडिया को ध्वस्त करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई है, उससे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों को मुंह खोलने का मौका मिल गया है, वहीं टीम इंडिया के समर्थक सधी हुई प्रतिक्रिया दे रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया की जीत से उत्साहित टीम के सदस्य और विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने अनूठे अंदाज में हरभजन सिंह को जवाब दिया है और उन पर चुटकी ली है...

सबसे पहले हम आपको यह बताते हैं कि वास्तव में भज्जी ने ऑस्ट्रेलिया टीम के सीरीज में चांस को लेकर क्या भविष्यवाणी की थी. भज्जी ने कहा था कि यदि कंगारू टीम बहुत अच्छा भी खेलती है तो टीम इंडिया 4 मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लेगी, वहीं यदि वह खराब खेली तो भारत 4-0 से जीत जाएगा. लेकिन अब भज्जी की बात उल्टी पड़ती दिख रही है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 से बढ़त लेकर टीम इंडिया को दबाव में ला दिया है.

डेविड वॉर्नर ने इशारों-इशारों में लपेटा
भज्जी की बात पर डेविड वॉर्नर ने चुटकी ली है. खास बात यह कि वॉर्नर ने ट्वीट करते हुए उस पर कुछ भी लिखा नहीं है, बल्कि संकेतों में भज्जी को जवाब दिया है. उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक ट्वीट को रीट्वीट किया है, जिसमें सीरीज से पहले दिए गए हरभजन सिंह के बयान की खबर अटैच है और उस पर एक इमोजी दी है, जिसमें सोच में पड़ने का संकेत (Thinking Face) छिपा हुआ है. मतलब साफ है कि वॉर्नर अब भज्जी को बताना चाहते हैं कि चिंता में पड़ने की बारी अब टीम इंडिया की है और उनकी (भज्जी) बातों का क्या होगा...


हालांकि हरभजन सिंह पुणे में ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत के बाद उसकी प्रशंसा में ट्वीट किए.  उन्होंने लिखा, "ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस विकेट पर शानदार खेलने का श्रेय जाता है." हरभजन ने हालांकि पिच पर सवाल उठाते हुए कहा कि उम्मीद है कि आने वाले मैचों में हमें अच्छी पिचें देखने को मिलेंगी. उन्होंने लिखा, "उम्मीद है कि हम इसके बाद अच्छी विकेटों पर खेलेंगे और हमें अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे."

भज्जी का ऑस्ट्रेलिया से विवादों का पुराना नाता
वैसे हरभजन सिंह और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच बहस और नोकझोंक का पुराना नाता रहा है. साल 2008 में तो बात इतनी बढ़ गई थी कि भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ही संकट आ गया था. उस दौरे में हरभजन और साइमंड्स उलझे थे. यह घटना साल 2008 के सिडनी टेस्‍ट की है. ऑस्‍ट्रेलिया के क्रिकेटर एंड्र्यू साइमंड्स ने आरोप लगाया कि भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने उनके खिलाफ नस्‍लभेदी टिप्‍पणी की है जबकि हरभजन ने इससे इनकार किया था. इस विवाद ने जल्‍द ही ऑस्‍ट्रेलिया बनाम भारत का रूप ले लिया और टीम इंडिया के खिलाड़ी हरभजन के समर्थन में उतर आए. वैसे हरभजन-साइमंड्स विवाद के अलावा अंपायरों के गलत फैसलों के लिए भी यह टेस्ट याद रखा जाएगा. साइमंड्स ने इस टेस्‍ट में शतकीय पारी खेली थी. मैच में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने साइमंड्स ने 162 की नाबाद पारी फिर 61 रनों की पारी और 51 रन देकर 3 विकेट झटके थे. मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com