विज्ञापन

"डिविलियर्स ने कुछ भी हासिल नहीं किया....", हार्दिक की कप्तानी की आलोचना करने वालों पर भड़के गौतम गंभीर

Gautam Gambhir on AB de Villiers, एबी द्वारा हार्दिक की कप्तानी की आलोचना किए जाने के बाद केकेआर के मेंटॉर गौतम गंभीर ने इसपर रिएक्ट किया है.  स्पोर्ट्सक्रीड़ा के साथ बात करते हुए गंभीर ने पीटरसन के साथ-साथ डिविलियर्स को भी फटकार लगा दी है. 

"डिविलियर्स ने कुछ भी हासिल नहीं किया....", हार्दिक की कप्तानी की आलोचना करने वालों पर भड़के गौतम गंभीर
Gautam Gambhir on Hardik Pandya

Gautam Gambhir on AB de Villiers: एबी डिविलियर्स और केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने हार्दिक पंड्या (Hardik's captaincy) की कप्तानी को लेकर काफी सवाल खड़े किए. डिविलियर्स का मानना है कि हार्दिक कप्तान के तौर पर इस समय असफल रहे क्योंकि वो जिस टीम में वहां एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं. ऐसे में हार्दिक का व्यवहार टीम के साथ मेल नहीं खाया. हार्दिक यहां उसी तरह से कप्तानी करते दिखे, जिस अंदाज में वो गुजरात टाइटंस की कप्तानी किया करते थे. उस टीम में हार्दिस से बढ़कर कोई बड़ा खिलाड़ी नहीं था, जिसके कारण उस टीम के लिए उनका यह एटीट्यूड काम कर गया लेकिन मुंबई के लिए उनका यही  एटीट्यूड एक बड़ा कारण बना कि टीम बिल्कुल ही औसत नजर आई और प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई.

एबी द्वारा हार्दिक की कप्तानी की आलोचना किए जाने के बाद केकेआर के मेंटॉर गौतम गंभीर ने इसपर रिएक्ट किया है.  स्पोर्ट्सक्रीड़ा के साथ बात करते हुए गंभीर ने पीटरसन के साथ-साथ डिविलियर्स को भी फटकार लगा दी है. 

गभीर ने कहा, "जब इन दोनों ने कप्तानी की तो इनका प्रदर्शन कैसा रहा? मुझे नहीं लगता कि केविन पीटरसन और एबी डिविलियर्स ने कप्तान के रूप में कुछ भी हासिल किया है. जब आप उनके रिकॉर्ड को देखेंगे तो यह किसी भी अन्य दूसरे कप्तान से भी बदतर है, "मुझे नहीं लगता कि एबी डिविलियर्स ने आईपीएल में नेतृत्व किया है. अगर एबी ने किया है, तो मुझे नहीं लगता कि उसने अपने स्कोर के अलावा कुछ भी हासिल किया है. हार्दिक पंड्या अभी भी आईपीएल विजेता कप्तान हैं.  इसलिए आपको संतरे की तुलना संतरे से करनी चाहिए, न कि संतरे की तुलना सेब से."

ये भी पढ़े-  विवियन रिचर्ड्स ने की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया T20 World Cup 2024 का विजेता

ये भी पढ़े-  शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा धमाका कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली

वहीं, दूसरी ओर एबी ने अपने बयान से पल्ला झाड़ दिया था. एबी ने कहा कि, "मेरे बयान को गलत तरीके से दिखाया गया था. मैंने ऐसा बिल्कुल भी नहीं कहा था. यकीनन मैं हार्दिक की कप्तानी को पसंद करता हूं. और मैं उनके बारे में क्या कहूं , उनकी कप्तानी करने का स्टाइल इस फॉर्मेट के लिए काफी अनुकुल है ."

बता दें कि इस सीजन के शुरूआत में  रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या (Rohit Sharma vs Hardik Pandya) को टीम का नया कप्तान बनाया गया था, फैन्स मैनेजमेंट से इस फैसले से नाखुश नजर आए थे. मुंबई इंडियंस (MI) के मैचों के दौरान हार्दिक को  फैन्स ने काफी ट्रोल भी किया था. हार्दिक की कप्तानी मिलने से फैन्स काफी नाराज थे. वहीं, अब मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल (Mumbai Indians in IPL)  में केवल एक मैच और खेलने वाली है. प्वाइंट्स टेबल (IPL Points Table) में मुंबई इंडियंस की टीम अबतक 13 मैचों में केवल 4 मैच ही जीत सकी है. मुंबई इंडियंस की टीम अपना आखिरी मैच 17 मई को खेलने वाली है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
ICC Women's World Cup: भारतीय बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन, न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों से गंवाया मैच
"डिविलियर्स ने कुछ भी हासिल नहीं किया....", हार्दिक की कप्तानी की आलोचना करने वालों पर भड़के गौतम गंभीर
IND vs BAN: Captain Rohit Sharma took a shocking decision in the second test, this happened for the first time after 60 years
Next Article
IND vs BAN: दूसरे टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा ने लिया चौंकाने वाला फैसला, 60 साल के बाद पहली बार हुआ ऐसा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com