विज्ञापन

शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा धमाका कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली

Shaheen Afridi record in International Cricket: पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट वसीम अकरम ने हासिल किए हैं. वसीम ने 916 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे हैं

शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा धमाका कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली
Shaheen Afridi record in International Cricket:

Shaheen Afridi record in T20I: आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान (IRE vs PAK) को 7 विकेट से शानदार जीत मिली, मैच में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी की थी और 20 ओवर में 7 विकेट पर 193 रन बनाए थे जिसके बाद पाकिस्तान ने 3 विकेट खोकर 17वें ओवर में मैच जीत लिया. इस मैच में शाहीन अफरीदी ने एक खास कमाल भी कर दिखाया है. बता दें कि शाहीन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे कर लिए हैं. ऐसा कर शाहीन अब वसीम अकरम, वकार यूनिस, इमरान खान , शोएब अख्तर, उमर गुल, अब्दुल रज्जाक के साथ खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं. शाहीन इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले पाकिस्तान के सातवें तेज गेंदबाज बन गए हैं.

मैच में शाहीन ने 4 ओवर में 49 रन देकर 3 विकेट लेने में सफल रहे. अबतक शाहीन ने 145 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और कुल 302 विकेट लेने में सफलता हासिल कर ली है. वनडे में शाहीन ने 104 विकेट लिए हैं तो वहीं, टेस्ट में उनके नाम 113 विकेट दर्ज है. इसेक अलावा टी-20 इंटरनेशनल में शाहीन ने 84 विकेट अपने नाम अबतक करने में सफल रहे हैं. शाहीन अश समय केवल 24 साल के हैं और जिस तेजी से विकेट लेते जा रहे हैं उसे देखते हुए यह माना जा रहा है कि आने वाले सालों में पाकिस्तान का यह तेज गेंदबाद कई रिकॉ़र्ड अपने नाम करने में सफल रहेगा. 

ये भी पढ़े-  मोहम्मद रिजवान का T20I में ऐतिहासिक कारनामा, तोड़ा शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड, ऐसा कर रचा इतिहास

वैसे, पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट वसीम अकरम ने हासिल किए हैं. वसीम ने 916 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे हैं. वहीं, वकार यूनुस ने 789 विकेट, इमरान खान ने 544 विकेट तो वहीं, शोएब अख्तर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 444     विकेट लेने में कामयाब रहे हैं. उमर गिल ने 427     विकेट अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में लेने में सफल रहे हैं. अब्दुल रज्जाक ने 389 विकेट लेने में सफलता हासिल की है. इसेक बाद शाहीन का नंबर आता है. शाहीन ने     302 विकेट अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में चटका चुके हैं. 

ये भी पढ़े-  ब्रायन लारा की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया IPL 2024 का विजेता

ये भी पढ़े-  तेंदुलकर-जयसूर्या नहीं बल्कि यह बल्लेबाज था 90s में स्पिनरों के खिलाफ खेलने वाला सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, वसीम अकरम ने बताया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''मैं विराट...'', दिनेश कार्तिक ने गौतम गंभीर को झाड़ा, वजह बने 'किंग' कोहली
शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा धमाका कर विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली
Joe Root broke Don Bradman's record for Most Test Centuries in Won matches PAK vs ENG
Next Article
Joe Root ने तोड़ा Don Bradman का सबसे खास रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रचा गया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com