'पार्ट टाइम विकेटकीपर..', केएल राहुल की जगह गौतम गंभीर ने किया इस विकेटकीपर का समर्थन, पूर्व खिलाड़ी पर जमकर बरसे

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद ने केएल राहुल की खराब फार्म के चलते उनकी जमकर आलोचना की थी. वहीं जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में केएल राहुल ने मैच जिताऊ पारी खेली तो प्रसाद केएल राहुल की तारीफ करने लगे.

'पार्ट टाइम विकेटकीपर..', केएल राहुल की जगह गौतम गंभीर ने किया इस विकेटकीपर का समर्थन, पूर्व खिलाड़ी पर जमकर बरसे

वेंकटेश प्रसाद ने केएल राहुल की खराब फार्म के चलते उनकी जमकर आलोचना की थी

नई दिल्ली:

भारत (India National Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (2021–2023 ICC World Test Championship) का फाइनल मुकाबला 7 जून से इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाना है. इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया में विकेटकीपर किसे होना चाहिए, इसको लेकर लगातार बहस चल रही है. ऋषभ पंत के सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद केएस भरत (KS Bharat) को टेस्ट टीम में बतौर विकेटकीपर शामिल किया गया, लेकिन वो अभी तक अपनी छाप छोड़ने में सफल नहीं हुए हैं. दूसरी तरफ सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को अपनी खराब फार्म के कारण आलोचना का सामना करना पड़ा. केएल राहुल ने टेस्ट टीम की अपनी उपकप्तानी के साथ साथ प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह भी गंवा दी. 

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद ने केएल राहुल की खराब फार्म के चलते उनकी जमकर आलोचना की थी. वहीं जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में केएल राहुल ने मैच जिताऊ पारी खेली तो प्रसाद केएल राहुल की तारीफ करने लगे.  इन सबके बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर केएल राहुल के समर्थन में आए हैं और उन्होंने बिना नाम लिए ही वेंकटेश प्रसाद पर जमकर हमला बोला है. गौतम गंभीर ने जहां एक तरफ केएल राहुल को बतौर बल्लेबाज खिलाने की सलाह दी है तो वहीं उन्होंने केएस भरत का भी समर्थन किया है.

गौतम गंभीर ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा कि इंग्लैंड एक कठिन जगह है और वहां पर टीम इंडिया को अपने स्पेशलिस्ट विकेटकीपर के साथ जाना चाहिए ना कि पार्ट टाइम विकेट कीपर के साथ. गौतम गंभीर ने केएल राहुल को बतौर बल्लेबाज खिलाने की सलाह देते हुए कहा,"आपको हमेशा स्पेशलिस्ट विकेटकीपर के साथ जाना चाहिए. इंग्लैंड की विकेटकीपिंग मुश्किल है, जहां आप पार्ट-टाइम विकेटकीपर के साथ नहीं जा सकते.' गंभीर ने केएल राहुल के इंग्लैंड में रिकॉर्ड का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें एक बल्लेबाज के तौर पर खिलाना चाहिए. गंभीर ने कहा,"अगर आप डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए केएल राहुल को चुनना चाहते हैं, तो उन्हें एक बल्लेबाज के रूप में खिलाएं."


इसके साथ ही गौतम गंभीर ने केएस भरत का समर्थन करते हुए पूर्व खिलाड़ियों पर जमकर निशाना साधा है जो हाल में हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में केएस भरत के फ्लॉप होने पर उनकी आलोचना कर रहे हैं.

गौतम गंभीर ने केएस भरत का बचाव करते हुए कहा,";चार मैचों के बाद, हम इस नतीजे पर पहुंचे कि केएस भरत की बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग अच्छी नहीं है. उन चार मैचों में हमारे टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज भी विफल रहे थे, हमें इसे ध्यान में रखना चाहिए. जो पूर्व खिलाड़ी केएस भरत पर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें पहले खुद का रिकॉर्ड देखना चाहिए. उनके कई मौके मिले, वो भी जब वो प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. टेस्ट में आपको हमेशा एक पूरे विकेटकीपर के साथ जाना चाहिए. एक विकेटकीपर कैच छोड़ सकता है, लेकिन वो शानदार कैच भी ले सकता है.

--- ये भी पढ़ें ---

* न्यूजीलैंड ने आखिरी गेंद पर श्रीलंका को हराया, सांस रोक देने वाले मैच के बाद भारत WTC फाइनल में
* 'EPIC !! आखिरी गेंद पर कमेंट्री करते हुए कमेंटेटरों का हुआ बुरा हाल, होश उड़ से गए, देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com