पूर्व सेलेक्टर ने किया खुलासा कि क्यों एमएस धोनी को नहीं मिला विदायी मैच

धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट और 350 वनडे मैच खेले. साथ ही, एमएस ने 98 टी20 मैचों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया. एमएस ने 200 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी की. बतौर कप्तान उनका आखिरी वनडे 2018 में एशिया कप में था. 

पूर्व सेलेक्टर ने किया खुलासा कि क्यों एमएस धोनी को नहीं  मिला विदायी मैच

भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी

खास बातें

  • अगस्त 2020 में लिया था धोनी ने संन्यास
  • धोनी के साथ रैना ने भी किया था संन्यास का ऐलान
  • सरनदीप सिंह ने की एमएस को लेकर कई बातें
नई दिल्ली:

भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अगस्त 2020 में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था. उनके इस फैसले से विशेषज्ञ सहित तमाम लोग हैरान रह गए थे. बहरहाल, यह धोनी की स्टाइल है! उस समय एमएस (Dhoni) के चाहने वालों और एक वर्ग ने इस बात को बड़े ही जोर-शोर से उछाला था कि माही विदायी मैच के हकदर हैं, लेकिन तमाम चर्चाओं के बावजूद ऐसा नहीं हुआ. बहरहाल, अब पूर्व सेलेक्टर सरनदीप सिंह ने इसको लेकर हाल ही में खुलासा किया कि ऐसे क्यों नहीं हो सका. वहीं, सरनदीप ने यह भी खुलासा किया कि एमएस ICC T20 World 2020 में खेलने को इच्छुक थे, लेकिन यह कोविड-19 के कारण रद्द हो गया था. 

ENG vs SL: मार्क वुड की रहस्यमयी गेंदबाजी, गेंद फेंकने के बाद खुद हैरान रह गया गेंदबाज- Video

सरनदीप ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि एमएस ने कोविड के कारण एकदम से विश्व कप टूर्नामेंट के स्थगित होने के बाद ही संन्यास की घोषणा कर दी. इसी वजह से एमएस को विदायी का मैच नहीं मिल सका. सरनदीप ने कहा कि अगर विश्व कप पिछले साल खेला जाता है, तो एमएस पक्का इस प्रतियोगिता में खेलते और उनका विदायी मैच भी होता.


UAE में होगा टी-20 वर्ल्ड कप तो फैन्स ने कर दी Memes की बरसात, लोग बोले- हमें भी वहां भेज दो..'
 
ध्यान दिला दें कि एमएस के साथ-साथ सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. वास्तव में, दोनों एक साथ ही साल 2020 में सीएसके के तैयारी शिविर में हिस्सा लेने के लिए माही के घर से एकसाथ रवाना हुए थे. उनके साथ कुछ और खिलाड़ी भी थे. और चेन्नई के लिए रवाना होने से पहले ही उनके संन्यास की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी थी. धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट और 350 वनडे मैच खेले. साथ ही, एमएस ने 98 टी20 मैचों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया. एमएस ने 200 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी की. बतौर कप्तान उनका आखिरी वनडे 2018 में एशिया कप में था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ महीने पहले हुयी मिनी ऑक्शन में कृष्णप्प् गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे. ​