विज्ञापन
This Article is From Feb 28, 2022

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बतायी वजह, क्यों पैदा हुा ऋद्धिमान साहा और पत्रकार विवाद

भारत के लिए खेल चुके साहा और पत्रकार संवाद इस स्तर तक पहुंच गया है कि बीसीसीआई को इसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन करना पड़ा.

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बतायी वजह, क्यों पैदा हुा ऋद्धिमान साहा और पत्रकार विवाद
भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बात एकदम पते की कही है
मुंबई:

India vs SriLanka: पिछले दिनों भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा और एक पत्रकार के बीच हुए संवाद का विवाद इस स्तर तक पहुंच गया कि बीसीसीआई ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्य कमेटी का गठन कर दिया. इस बात को अलग-अलग वर्ग ने अलग पहलुओं से लिया है. अब मामले पर पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी अपने विचार रखे हैं. शास्त्री का मानना ​​है कि उनकी पीढ़ी के खिलाड़ियों का पत्रकारों के साथ जैसा बेहतर तालमेल था. वह मौजूदा दौर के क्रिकेटरों और उन्हें कवर करने वाले लेखकों की तुलना में कहीं बेहतर था.

भारत के लिए 80 टेस्ट और 150 एकदिवसीय खेलने वाले इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि मीडिया हर युग और समय से जुड़ा रहा है. इसमें काफी विकास हुआ है. मीडिया हाउस, इलेक्ट्रॉनिक और अब डिजिटल मीडिया के आने के बाद खिलाड़ियों के लिए दोस्त बने रहना बहुत मुश्किल है. 

यह भी पढ़ें: इस भारतीय फाइनल XI के श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में उतरने की पूरी संभावना, देख लें

शास्त्री ने एक कार्यक्रम में कहा कि मुझे लगता है कि इसमें काफी बदलाव हुआ है. जब हम खेल रहे थे तब से काफी बदलाव हुआ है. पत्रकारों के साथ हमारे जो समीकरण थे, वह आज के खिलाड़ियों के मुकाबले काफी बेहतर थे. मैं पिछले सात सालों से ड्रेसिंग रूम का हिस्सा हूं.'शास्त्री उन प्रमुख पूर्व खिलाड़ियों में से एक थे जिन्होंने साहा से पत्रकार का सार्वजनिक रूप से नाम लेने और उन्हें शर्मसार करने का आग्रह किया था.

यह भी पढ़ें:  श्रेयस अय्यर ने विराट सहित "तिलंगों" को दी मात, अब नजर इस पड़े रिकॉर्ड पर

इस पूर्व हरफनमौला ने कहा कि वह इन चीजों के लिए हालांकि पत्रकारों और खिलाडियों को दोषी नहीं मानते हैं उन्होंने कहा,‘ हालांकि मैं लोगों (पत्रकारों और खिलाड़ियों) को दोष नहीं देना चाहता हूं, क्योंकि आज के खिलाड़ियों पर जो सुर्खियां मिलती हैं, वैसा हमारे समय में नहीं था. हमारे समय में प्रिंट मीडिया के अलावा टेलीविजन (दूरदर्शन) शुरू ही हुआ था. लेकिन आज मीडिया और सोशल मीडिया में मौजूद मंचों के साथ, खेल को कवर करने वाले समाचार चैनलों की संख्या अविश्वसनीय रूप से काफी ज्यादा है.'

VIDEO: रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
"मैं ऑक्शन में...", ऋषभ पंत ने IPL मेगा ऑक्शन से पहले ऐसा पोस्ट कर दिल्ली फ्रेंचाइजी की उड़ाई नींद, फैन्स के बीच भी मची खलबली
पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बतायी वजह, क्यों पैदा हुा ऋद्धिमान साहा और पत्रकार विवाद
Big Question: who will be next Pakistan white ball captain, the race is among these four players
Next Article
Big Question: कौन बनेगा पाकिस्तान का अगला व्हाइट-बॉल कैप्टन, इन 4 खिलाड़ियों के बीच है कड़ा मुकाबला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com