पूर्व कप्तान माइकल क्लॉर्क बोले, बेनक्राफ्ट के खुलासे से बिल्कुल हैरान नहीं

यह मसला पिछले सप्ताह फिर से चर्चा में आया जब बैनक्राफ्ट ने खुलासा किया कि ऑस्ट्रेलिया के तब के गेंदबाजों को इस साजिश की जानकारी थी. क्लार्क (Michael Clarke) ने सोमवार को स्काई स्पोर्ट्स रेडियो से कहा, ‘‘यदि आप उच्चस्तर पर क्रिकेट खेल रहे हो तो आप अपनी रणनीति के बारे में जानते हो.

पूर्व कप्तान माइकल क्लॉर्क बोले, बेनक्राफ्ट के खुलासे से बिल्कुल हैरान नहीं

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज माइकल क्लार्क

मेलबर्न:

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा कि उन्हें यह जानकर हैरानी नहीं हुयी कि 2018 में गेंद से छेड़छाड़ की साजिश के बारे में गेंदबाजों को पता था. इस विवाद के कारण ऑस्ट्रेलिया की हर हाल में जीत दर्ज करने की संस्कृति की समीक्षा की गयी थी. इसके बाद तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर पर एक साल का जबकि कैमरन बैनक्राफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगा था. बैनक्राफ्ट ने गेंद की शक्ल बिगाड़ने में अहम भूमिका निभायी थी. वहीं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नैतिक इकाइ ने बैनक्रॉफ्ट से उनके बयान को लेकर संपर्क साधा है. मतलब यह है कि बैनक्रॉफ्ट ने मुंह खोलकर फिर से बैठे-बिठाए पंगा ले लिया है और आने वाले दिनों में यह मामला और तूल पकड़ेगा. 

सचिन ने कोविडकाल में तनाव से निपटने को दिया "गुरुमंत्र", छात्रों सहित सभी को देगा फायदा

यह मसला पिछले सप्ताह फिर से चर्चा में आया जब बैनक्राफ्ट ने खुलासा किया कि ऑस्ट्रेलिया के तब के गेंदबाजों को इस साजिश की जानकारी थी. क्लार्क ने सोमवार को स्काई स्पोर्ट्स रेडियो से कहा, ‘‘यदि आप उच्चस्तर पर क्रिकेट खेल रहे हो तो आप अपनी रणनीति के बारे में जानते हो. क्या आप ऐसी कल्पना कर सकते हो कि गेंद वापस गेंदबाज को सौंपी जा रही हो और गेंदबाज को इस बारे में पता नहीं हो. कैमरन बैनक्राफ्ट का खुलासा चौंकाने वाला नहीं है.'

न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC Final में खेलेगी यह भारतीय टीम, गौर फरमा लें

बैनक्राफ्ट के साक्षात्कार के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी बयान जारी करके कहा कि वह घटना की फिर से जांच करने के लिये तैयार है. क्लार्क ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि किसी को इस पर हैरानी होगी कि इसके बारे में तीन लोगों से अधिक को जानकारी थी.'

विजय शंकर के बयान को तोड़ने मरोड़ने और उपहास के बाद उनके बचाव में उतरे फैंस


दूसरी ओर, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की नैतिक इकाई ने कैमरन बेनक्राफ्ट से संपर्क किया है जिससे कि यह पता चल सके कि इस क्रिकेटर के पास 2018 में विश्व क्रिकेट को झकझोरने वाले गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के संदर्भ में कोई नई सूचना है या नहीं. बेनक्राफ्ट ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में यह कहकर नया तूफान ला दिया है कि उस घटना के बारे में और अधिक गेंदबाजों को जानकारी थी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीमों के प्रमुख बेन ओलिवर रे सोमवार को कहा कि रेबेका मरे की अगुआई वाली नैतिक इकाई ने बेनक्राफ्ट से संपर्क किया है कि क्या वह अपने पूर्व के बयान में कुछ और जोड़ना चाहते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ महीने पहले हुयी मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे. ​