IND vs AUS 1st Test: अश्विन ने तोड़ा अनिल कुंबले का महारिकॉर्ड, टेस्ट में ऐसा कमाल करने वाले दुनिया के सबसे तेज दूसरे गेंदबाज बने

FASTEST TO 450 WICKETS: अश्विन ने तोड़ दिया अनिल कुंबले का सबसे धमाकेदार रिकॉर्ड, अब अश्विन भारत की ओर से टेस्ट में 450 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं.

IND vs AUS 1st Test: अश्विन ने तोड़ा अनिल कुंबले का महारिकॉर्ड, टेस्ट में ऐसा कमाल करने वाले दुनिया के सबसे तेज दूसरे गेंदबाज बने

FASTEST TO 450 WICKETS: अश्विन ने तोड़ दिया अनिल कुंबले रिकॉर्ड

IND vs AUS 1st Test  Ashwin Record: भारतीय स्पिनर अश्विन (Ashwin) ने एलेक्स केरी को आउट कर अपने टेस्ट करियर में 450 विकेट हासिल कर लिए. ऐसा कर अश्विन ने एक खास कमाल अपने टेस्ट करियर में कर दिया है. अश्विन टेस्ट में सबसे तेज 450 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. अश्विन ने भारत के अनिल कुंबले के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. कुंबले ने अपने टेस्ट करियर में 450 विकेट 93 टेस्ट मैच में पूरे किए थे. वही, ऑफ स्पिनर अश्विन ने अपने करियर में 450 विकेट केवल 89 टेस्ट मैच में हासिल कर लिया है. बता दें कि टेस्ट में सबसे तेज 450 विकेट लेने का कमाल मुरलीधरन के नाम हैं. मुरलीधरन ने 80वें टेस्ट मैच में 450 विकेट पूरा कर लिए थे. 

टेस्ट में सबसे तेज 450 विकेट
मुरलीधरन 80 टेस्ट मैच 
अश्विन 89 टेस्ट मैच 
अनिल कुंबले 93 टेस्ट मैच में
ग्लेन मैक्ग्रा 100 टेस्ट मैच में 
शेन वार्न 101 टेस्ट मैच 
नाथन लियोन 112 टेस्ट मैच में

वहीं, टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट भारत की ओर से अनिल कुंबले ने लिया है. कुंबले के नाम टेस्ट में 619 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है. अब अश्विन भारत की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं.  टेस्ट मैच की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने नागपुर की पिच पर घुटने टेकते हुए नजर आए हैं. 


स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com