फाफ डु प्लेसी को RCB में खल रही है इस बात कमी, विराट को लेकर दिया बड़ा बयान

डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने कप्तान की घोषणा के लिए आयोजित आनलाइन कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘उसके (कोहली) कप्तान नहीं होने के बावजूद वह जो ऊर्जा लेकर आता है कि वह टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है.

फाफ डु प्लेसी को RCB में खल रही है इस बात कमी,  विराट को लेकर दिया बड़ा बयान

फॉफ को आरसीबी ने अपना नया कप्तान बनाया है

खास बातें

  • आरसीबी के कप्तान बने फाफ डु प्लेसी
  • विराट की फाफ ने की जमकर तारीफ
  • एबीडी को भी किया याद
नई दिल्ली:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के नवनियुक्त कप्तान फाफ डु प्लेसी (Faf du Plessis) ने शनिवार को कहा कि विराट कोहली(Virat Kohli) ने भले ही कप्तानी छोड़ दी हो लेकिन आरसीबी की टीम को इंडियन प्रीमियर लीग में अपने अभियान के दौरान प्रत्येक कदम पर उनकी ऊर्जा की जरूरत पड़ेगी. चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ चार बार आईपीएल (IPL 2022) खिताब जीतने वाले डु प्लेसी आगामी सत्र में कोहली के उत्तराधिकारी के रूप में टीम की कमान संभालेंगे.

यह पढ़ें- AUSW vs NZW : हवा में उड़ते हुए एक हाथ से पकड़ा होश उड़ा देना वाला कैच, देखने वालों ने दबा ली दातों तले उंगलियां- VIDEO

डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने कप्तान की घोषणा के लिए आयोजित आनलाइन कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘उसके (कोहली) कप्तान नहीं होने के बावजूद वह जो ऊर्जा लेकर आता है कि वह टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. हम इसका सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल करने का प्रयास करेंगे. '' दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान डु प्लेसी ने कहा कि कोहली अपनी कप्तानी से भारतीय क्रिकेट में बदलाव लेकर आए. उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में उनका प्रदर्शन संभवत: सबसे शानदार है इसलिए उसने अपने बल्ले ही नहीं बल्कि कप्तान के साथ भी जो किया उसके लिए बेहद सम्मान है, उसने भारतीय क्रिकेट को बदल दिया.''


यह भी पढ़ें- फैंस की रिक्वेस्ट पर विराट ने मैदान पर की ABD की नकल, RCB के लिए डिविलियर्स ने भेजा VIDEO

फ्रेंचाइजी के पास कोहली (Virat Kohli) के अलावा ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी भी हैं जिन्हें फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कप्तानी का अनुभव है. डु प्लेसी ने हालांकि कहा कि टीम को एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) की कमी खेलेगी. उन्होंने कहा, ‘‘उसकी जगह लेना बेहद मुश्किल है. दुनिया में ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है जो एबी के जगह लेने का प्रयास करे. उसका दर्जा काफी बड़ा है. मेरे पास कुछ बड़े खिलाड़ी हैं लेकिन वे कभी एबी की उपलब्धि की बराबरी नहीं कर सकते.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?