डेरिल मिशेल और टॉम ब्लंडेल का रिकॉर्डतोड़ कमाल, Lord's टेस्ट में ऐसा कर दोहराया इतिहास

England vs New Zealand, 1st Test: लॉर्ड्स (Lord's, London) में खेले जा रहे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन कीवी टीम ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 236 रन बना लिए हैं

डेरिल मिशेल और टॉम ब्लंडेल का रिकॉर्डतोड़ कमाल, Lord's टेस्ट में ऐसा कर दोहराया इतिहास

डेरिल मिशेल और टॉम ब्लंडेल का रिकॉर्डतोड़ कमाल

खास बातें

  • डेरिल मिशेल और टॉम ब्लंडेल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली ऐतिहासिक पारी
  • पांचवें विकेट के लिए की रिकॉर्ड साझेदारी
  • सोशल मीडिया पर छाए डेरिल मिशेल और टॉम ब्लंडेल

England vs New Zealand, 1st Test: लॉर्ड्स (Lord's, London) में खेले जा रहे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन कीवी टीम ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट पर 236 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड पर न्यूजीलैंड ने अब 227 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. बता दें कि जिस समय दूसरे दिन का खेल खत्म हुआ तो उस समय क्रीज पर डेरिल मिशेल टॉम ब्लंडेल (Daryl Mitchell Tom Blundell) मौजूद थे. डेरिल मिशेल 188 गेंद पर 97 रन और टॉम ब्लंडेल 182 गेंद पर 90 रन बनाकर नाबाद हैं. बता दें कि एक समय न्यूजीलैंड के 4 विकेट पर 56 रन पर गिर गए थे लेकिन इसके बाद डेरिल मिशेल और टॉम ब्लंडेल (Daryl Mitchell Tom Blundell) ने पांचवें विकेट के लिए 180 रन की नाबाद साझेदारी निभाकर टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला. 

क्रिकेट में नहीं देखा होगा ऐसा, बैटर ने उल्टे बल्ले से खेला चौंकाने वाला शॉट, विकेटकीपर-गेंदबाज के उड़े होश- Video

इतना ही नहीं दोनों ने एक रिकॉर्ड भी बना दिया है. यह इंग्लैंड और न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के दौरान पांचवें विकेट के लिए की गई संयूक्त रूप से सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड है. इससे पहले 1994 में मार्टिन क्रो और शेन थॉमसन ने भी 180 रन की पार्टनरशिप पांचवें विकेट के लिए करने का कमाल किया था. यानि आज टेस्ट मैच के जीसरे दिन दोनों बल्लेबाज इस रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ एक रन की दूरी  पर हैं. 


PAK कप्तान Babar Azam और सेलेक्टरों के बीच खींचतान आई सामने, शान मसूद को लेकर हुआ झगड़ा

टेस्ट में NZ Vs ENG के लिए सर्वोच्च 5 वीं विकेट की साझेदारी:

180* : टॉम ब्लंडेल-डेरिल मिशेल (2022)*
180 : मार्टिन क्रो-शेन थॉमसन (1994)
177 : बेवन कांगडन-विक पोलार्ड (1973)
141 : मार्क बर्गेस-माइक श्रिम्प्टन (1971)

इसके अलावा डेरिल मिशेल और टॉम ब्लंडेल ने एक और करिश्मा कर दिखाया है. दरअसल मिशेल 97 रन पर नाबाद हैं तो वहीं ब्लंडेल 90 रन पर नाबाद हैं. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 39 साल के बाद ऐशा हुआ है जब दो बल्लेबाज दिन का खेल खत्म होने के बाद 90s में नाबाद हैं. आखिरी बार ऐसा 1983 में हुआ था जब भारत के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट मैच में मुदस्सर नज़र 92* और जावेद मियांदाद पहले दिन के खेल खत्म होने पर 96 रन पर नाबाद थे. 

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों पर बोले पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान, बताया-पुजारा से उनकी क्या बात हुई

इससे पहले 1974 में भी ऐसा हुआ था जब दिन के खेल खत्म होने पर दो बल्लेबाज 90s में नाबाद लौटे थे. इंग्लैंड के बॉयकॉट 91* और डीएल एमिस 92* वेस्टइंडीज के खिलाफ दिन के खेल के बाद नाबाद लौटे थे. 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com