भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों पर बोले पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान, बताया-पुजारा से उनकी क्या बात हुई

पाकिस्तान और भारत के क्रिकेटर एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते हैं, लेकिन हमारे स्तर से आगे की समस्याएं हमारे हाथ में नहीं हैं. पाकिस्तानी स्टार ने पुजारा से सीखने के बारे में अतीत के अपने बयानों को दोहराया. रिजवान ने कहा, "मैंने पुजारा के साथ क्रिकेट को लेकर चर्चा की .

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों पर बोले पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान, बताया-पुजारा से उनकी क्या बात हुई

करीब एक दशक से दोनों देशों के बीच कोई द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं हुआ

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) पिछले साल दुबई में टी 20 विश्व कप मैच में एक-दूसरे के खिलाफ खेले, जिसमें पाकिस्तान ने बल्ले और गेंद दोनों के साथ शानदार ​​​​प्रदर्शन किया था. दोनों टीमें इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में एक बार फिर एक-दूसरे से भिड़ेंगी. 

यह भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका टीम का 'स्पिन चक्रव्यूह', तबरेज शम्सी और केशव महाराज बन सकते हैं टीम इंडिया के लिए खतरा


राजनीतिक तनाव के कारण अब करीब एक दशक से दोनों देशों के बीच कोई द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं हुआ है, और प्रशंसकों को यह टकराव केवल तभी देखने को मिलता है जब दोनों टीमें आईसीसी या महाद्वीपीय टूर्नामेंट में आमने-सामने हों. हाल ही में पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स के लिए एक साथ खेले थे. दोनों खिलाड़ियों के बीच की दोस्ती ने सुर्खियां बटोरीं और क्रिकेट प्रशंसकों ने भी इसका स्वागत किया.

यह भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका टीम का 'स्पिन चक्रव्यूह', तबरेज शम्सी और केशव महाराज बन सकते हैं टीम इंडिया के लिए खतरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान की आगामी श्रृंखला से पहले, रिजवान ने पाकिस्तान में  मीडिया को संबोधित किया और पुजारा के साथ उनकी चर्चा के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने दावा किया कि भारतीय और पाकिस्तानी दोनों क्रिकेटर एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते हैं.  रिजवान ने कहा उनकी पुजारा से भी इस बारे में बात हुई कि , 'पाकिस्तान और भारत के क्रिकेटर एक-दूसरे के खिलाफ खेलना चाहते हैं, लेकिन हमारे स्तर से आगे की समस्याएं हमारे हाथ में नहीं हैं. पाकिस्तानी स्टार ने पुजारा से सीखने के बारे में अतीत के अपने बयानों को दोहराया. रिजवान ने कहा, "मैंने पुजारा के साथ क्रिकेट को लेकर चर्चा की और उनसे बहुत कुछ सीखा. हम खिलाड़ी के रूप में अलग नहीं हैं, हम एक क्रिकेट परिवार हैं."