ENG vs NZ Semifinal: विलियमसन के इस बड़े फैसले से हैरान हुए अश्विन, ट्वीट कर जताई हैरानी

इंग्लैंड के खिलाफ अहम मुकाबले में फिलिप्स द्वारा गेंदबाजी करवाने के फैसले से भारतीय 35 वर्षीय दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन काफी हैरान नजर आए.

ENG vs NZ Semifinal: विलियमसन के इस बड़े फैसले से हैरान हुए अश्विन, ट्वीट कर जताई हैरानी

अश्विन जताई हैरानी

खास बातें

  • सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को पांच विकेट से दी शिकस्त
  • विलियमसन के इस बड़े फैसले से हैरान हुए अश्विन
  • डेरिल मिशेल ने जड़ा नाबाद अर्धशतक
नई दिल्ली :

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) का पहला सेमीफाइनल मुकाबला बीते 10 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) क्रिकेट टीम के बीच अबुधाबी स्थित शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम (Sheikh Zayed Cricket Stadium) में खेला गया. इस अहम मुकाबले में कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया. मैच के दौरान उन्होंने मौके की नजाकत को देखते हुए कुछ अहम फैसले भी लिए. इसमें उनका एक अहम फैसला ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) से एक ओवर की गेंदबाजी करवाना भी रहा. 

इंग्लैंड के खिलाफ अहम मुकाबले में फिलिप्स द्वारा गेंदबाजी करवाने के फैसले से भारतीय 35 वर्षीय दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) काफी हैरान नजर आए. उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में फिलिप्स द्वारा गेंदबाजी करवाने के फैसले पर ट्वीट करते हुए अपना विचार भी रखा है. दरअसल कल के मुकाबले में इंग्लैंड के लिए मैदान में जब दो लेफ हैण्ड बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहे थे, उस दौरान विलियमसन ने चाल चलते हुए मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) की जगह ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) को गेंदबाजी के लिए लगा दिया.

NZvsENG: देखिए सिर्फ दो ओवर में कैसे पलट गया पूरा मैच, मिशेल और नीशम ने लूट लिया अंग्रेजों को


अश्विन ने क्रिकेट के इसी धारणाओं को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. बता दें सैंटनर ने अबतक लेफ हैण्ड बल्लेबाजों के खिलाफ कोई सफलता हासिल नहीं की है. सैंटनर के इसी विफलता को देखते हुए विलियमसन ने पार्टटाइम स्पिनर फिलिप्स से गेंदबाजी करवाने की सोची. इस दौरान वो काफी महंगे भी साबित हुए. उन्होंने कल के मुकाबले में महज एक ओवर की गेंदबाजी की, इस दौरान उन्होंने 11 रन लुटा दिए.

वहीं अनुभवी स्पिनर सैंटनर को भी महज एक ओवर की गेंदबाजी करने का अवसर प्राप्त हुआ. इस दौरान उन्होंने आठ रन खर्च किए. विलियमसन के इसी फैसले पर भारतीय दिग्गज स्पिनर ने अपनी राय रखी है. उन्होंने लिखा है, 'सैंटनर ने एक ओवर में 8 रन खर्च कर दिए. सामने दो लेफ हैण्ड बल्लेबाज थे और सैंटनर ने कभी लेफ हैण्ड बल्लेबाजों का विकेट नहीं लिया इसलिए एक कीपर को ओवर थमा दिए जो थोड़ी ऑफ स्पिन करना जानते हैं. उम्मीद है ये 11 रन मैच में निर्णायक न साबित हो जाए'

ENG vs NZ: डेरिल मिशेल के तूफान से सहमा इंग्लैंड, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर दिलाई जीत- Video

बात करें कल के मुकाबले के बारे में तो न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड को छह गेंद शेष रहते पांच विकेट से मात देते हुए पहली बार T20 वर्ल्ड के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) ने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंद में 72 रनों की नाबाद उम्दा अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को जीत के लक्ष्य तक पहुंचाया.

PAK vs AUS: फैंटेसी टिप्स और मैच प्रेडिक्शन

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com