राहुल द्रविड़ ने 'Bazball' के बारे में पूछे जाने पर दिया ऐसा जवाब की सबकी हंसी छूट गई- VIDEO

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि कोई भी व्यक्ति जिस भी ब्रांड की क्रिकेट खेलना चाहता है, यह बहुत कुछ खिलाड़ियों पर और इस समय वे किस तरह के फॉर्म में हैं उसपर निर्भर करता है.

राहुल द्रविड़ ने 'Bazball' के बारे में पूछे जाने पर दिया ऐसा जवाब की सबकी हंसी छूट गई- VIDEO

Bazball पर राहुल द्रविड़ का शानदार जवाब

ENG vs IND: इंग्लैंड की ओर से अपने टेस्ट क्रिकेट को पुनर्जीवित करने के प्रयासों से साथ टीम के नए मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम (Bredon McCullum) द्वारा इजाद किया शब्द 'बैज़बॉल' (Bazball) आजकल बहुत चर्चा में है. मैकुलम की अगुवाई में इंग्लैंड की लाल गेंद की क्रांति की शुरुआत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज (ENG vs NZ) में 3-0 से वाइट वॉश करने के साथ हुई. इसके बाद उन्होंने बर्मिंघम में शानदार तरीके से मंगलवार को भारत को हराकर सीरीज (ENG vs IND Test) 2-2 से बराबर कर ली और भारत को इतिहास रचने से रोक दिया. मैकुलम को अपने करियर के दौरान बैज़ कहा जाता था और वो हमेशा तेज क्रिकेट के बैंड एंबेसडर रहे.

भारत के इस निराशाजनक हार के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से 'बैज़बॉल' के नए कॉन्सेप्ट के बारे में उनके विचार पूछे गए, जिसका महान क्रिकेटर ने शानदार जवाब दिया है. 

एजबेस्टन की जीत के बाद इंग्लैंड क्रिकेट ने विराट कोहली को इस तरह किया ट्रोल, बेयरस्टो का लिया बदला 

VIDEO: शेफाली वर्मा के लैप शॉट ने जोस बटलर की दिलाई याद, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से श्रीलंकाई गेंदबाजों को कुटा 


ENG vs IND: यूं ही नहीं बदलता इतिहास, इंग्लैंड की ऐतिहासिक जीत से सीखने वाली वो तीन बातें 

पहली पारी में सिर्फ 284 रन पर ऑल आउट होने पर इंग्लैंड की बल्लेबाजी की आलोचना की गई और उनके नए कांसेप्ट का मजाक बनाया गया. लेकिन चौथी पारी में टेस्ट क्रिकेट के सबसे बड़े टारगेट 378 रन का पीछा करते हुए जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड फैंस को एक बार फिर 'बैज़बॉल' की तारीफ करने का मौका दे दिया.

बर्मिंघम में सात विकेट से करारी हार के बाद कोच द्रविड़ से रिपोर्टर ने पुछा, "आज कल लोग बैज़बॉल के बारे में काफी बातें कर रहे हैं. कुछ कहते हैं ये क्रिकेट को बदलकर रख देगा. एक कोच के तौर पर आप बैज़बॉल के बारे में क्या सोचते हैं."

द्रविड़ ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, "मुझे नहीं पता ये क्या चीज है", इससे कमरे में मौजूद सभी लोग हसने लगे.

उन्होंने आगे कहा, "मैं निश्चित रूप से कहूंगा कि पिछले कुछ महीनों में वे जिस तरह की क्रिकेट खेल रहे हैं, वह वास्तव में शानदार रहा है. वे वास्तव में चेज करने में अच्छे रहे हैं. इंग्लैंड में चौथी पारी में लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं है. कोई भी व्यक्ति जिस भी ब्रांड की क्रिकेट खेलना चाहता है, यह बहुत कुछ खिलाड़ियों पर और इस समय वे किस तरह के फॉर्म में हैं उसपर निर्भर करता है. जब खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में होते हैं, तो आप स्पष्ट रूप से अधिक सकारात्मक खेल खेलते हैं, जैसा कि हमने उस पारी में किया था जहां पंत और जडेजा बल्लेबाजी कर रहे थे."

भारत की हार के साथ ये पटौदी ट्रॉफी सीरीज 2-2 से ड्रॉ हो गई. सीरीज के दौरान टीम इंडिया ने लॉर्ड्स और ओवल में जीत हासिल की, वहीं इंग्लैंड ने लीड्स और बर्मिंघम पर कब्जा जमाया.

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com