Eng vs Ind: अब नाम हुआ साफ, ऋषभ पंत निकले कोविड-19 पॉजिटिव, लापरवाही की तस्वीर आयी सामने

Eng vs Ind: अब भारतीय युवा विकेटकीपर का 18 जुलाई को टेस्ट किया जाएगा क्योंकि उनके आइसोलेशन के दस दिन पूरे हो जाएंगे. शुरुआत में ये खबर आयी थी कि भारत के दो खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन फिर यह खबर आयी कि एक निगेटिव है, तो एक पॉजिटिव है, लेकिन...

Eng vs Ind: अब नाम हुआ साफ, ऋषभ पंत निकले कोविड-19 पॉजिटिव, लापरवाही की तस्वीर आयी सामने

Eng vs Ind: ऋषभ पंत की खबर टीम के लिए बड़ा झटका है

खास बातें

  • पंत की लापरवाही की तस्वीर!
  • कोच के पदचिन्हों पर चल रहे खिलाड़ी!
  • अगस्त 4 से शुरू होगी टेस्ट सीरीज
नई दिल्ली:

इंग्लैंड दौरे में अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले टीम विराट मुसीबत में पड़ती दिखायी  दे रही है. बुधवार देर रात खबर आयी कि भारतीय टीम का एक खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है. टीम मैनेजमेंट और कोई भी खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए प्लेयर के बारे में बिल्कुल भी खुलकर बोलने को राजी नहीं था, लेकिन अब सूत्रों के हवाले से साफ हो गया है कि यह खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि टीम के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हैं और यह टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारत के लिए एक बड़ा झटका है. समझा जा रहा है कि पंत (Rishabh Pant is found Covid-19  positive) वायरस के डेल्टा प्रकार से संक्रमित है जिसके कारण इंग्लैंड में संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है. उन्हें पिछले महीने यूरो फुटबॉल चैंपियनशिप के मुकाबले के दौरान स्टेडियम में देखा गया था और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर भी पोस्ट की थी.

काउंटी क्रिकेट में चमके अश्विन, केवल 15 ओवर के अंदर ही लिए 6 विकेट, बल्लेबाजों के उड़ा दिए होश- Video

अब भारतीय युवा विकेटकीपर का 18 जुलाई को टेस्ट किया जाएगा क्योंकि उनके आइसोलेशन के दस दिन पूरे हो जाएंगे. शुरुआत में ये खबर आयी थी कि भारत के दो खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन फिर यह खबर आयी कि एक निगेटिव है, तो एक पॉजिटिव है, लेकिन मैनेजमेंट की तरफ से नाम का खुलासा नहीं किया गया था और यह समझ भी आता है. 

अब वसीम जाफर बने इस टीम के मुख्य कोच, पिछले साल विवाद के बाद उत्तराखंड से किया था किनारा

लेकिन खबर कहां तक छिप सकती थी. एक अग्रणी चैनल के यू-ट्यूब चैनल ने सबसे पहले इसको लेकर खुलासा किया किया कि पॉजिटिव आने वाला खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि ऋषभ पंत हैं. पंत का 8 दिन पहले टेस्ट किया गया था और अब वह टीम के साथ डरहम नहीं जाएंगे, जहां भारत एक प्रैक्टिस मैच खेलेगा.  पंत से जुड़ी खबर सामने आने के बाद ही ऋषभ सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगे. फैंस टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर के लिए जल्द ही स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं. बहरहाल, पंत की लापरवाही भी सामने आयी है. पंत को कुछ दिन पहले विंबलन में इंग्लैंड और जर्मनी के बीच यूरो कप मैच देखते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आयी थीं. और तब उन्होंने मास्क भी नहीं पहना हुआ था. घटना के बारे में पता चलने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खिलाड़ियों को पत्र लिखकर सतर्कता बरतने को कहा था. 

शाह ने अपने पत्र में खिलाड़ियों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचने को कहा था क्योंकि टीम के खिलाड़ियों को लगाए गए कोविशील्ड टीके से सिर्फ संक्रमण से बचाव हो सकता है, यह वायरस के खिलाफ पूर्ण प्रतिरोधक शक्ति नहीं देता
शाह ने अपने पत्र में विशेष तौर पर लिखा था कि खिलाड़ी हाल में यहां संपन्न हुई विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप और यूरो चैंपियनशिप में जाने से बचें. भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से पांच टेस्ट की श्रृंखला खेलनी है. टीम इससे पहले 20 जुलाई से अभ्यास मैच भी खेलेगी. भारत और इंग्लैंड के बीच इस मुकाबले के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र की शुरुआत होगी.

फैंस सोशल मीडिया पर पंत के लिए दुआ कर रहे हैं

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 6 भारतीय खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू का मौका, देखें पूरी लिस्ट

कुछ दिन पहले बिना मास्क के फुटबॉल मैच देखने पहुंचे पंत की लापरवारी अब निशाने पर है.


VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com