IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 6 भारतीय खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू का मौका, देखें पूरी लिस्ट

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka Series 2021) के बीच सीरीज का आगाज 18 जुलाई से होगा. भारत की टीम श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी-20 मैचोें की सीरीज खेलेगी.

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 6 भारतीय खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू का मौका, देखें पूरी लिस्ट

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 6 भारतीय को मिल सकता है डेब्यू करने का मौका

खास बातें

  • 18 जुलाई को खेला जाएगा पहला वनडे मैच
  • शिखर धवन कप्तान के तौर पर खेलेंगे
  • टी20 विश्व कप में खेलना है तो धवन को करना होगा कमाल

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka Series 2021) के बीच सीरीज का आगाज 18 जुलाई से होगा. भारत की टीम श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी-20 मैचोें की सीरीज खेलेगी. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी शिखऱ धवन (Shikhar Dhawan) करने वाले हैं तो वहीं कोच की भूमिका में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) हैं. पहला वनडे मैच 18 जुलाई को कोलंबो में खेला जाएगा. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम के खिला़ड़ी बेसर्बी से इंतजार कर रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों का चयन किया गया है. यह देखना दिलचस्प होने वाला है कि उन खिलाड़ियों में किन-किन खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, नितिश राणा, कृष्णप्पा गौतम, चेतन सकारिया और वरुण चक्रवर्ती जैसे खिलाड़ियों को पहली बार भारतीय टीम की जर्सी पहनने का मौका मिला है. टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए बीसीसीआई ने नए खिलाड़ियों के साथ टीम को श्रीलंका भेजी है. 

पाकिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, इयोन मोर्गन की वापसी, देखें पूरी टीम

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों का चयन किया गया है. यह देखना दिलचस्प होने वाला है कि उन खिलाड़ियों में किन-किन खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, नितिश राणा, कृष्णप्पा गौतम, चेतन सकारिया और वरुण चक्रवर्ती जैसे खिलाड़ियों को पहली बार भारतीय टीम की जर्सी पहनने का मौका मिला है. टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए बीसीसीआई ने नए खिलाड़ियों के साथ टीम को श्रीलंका भेजी है. 


शिखर धवन के लिए खास मौका
कप्तान धवन के लिए टी-20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्की करने के लिए इस सीरीज में बेहतरीन परफॉर्मेंस करना होगा. शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ कुल 16 वनडे मैच खेले हैं जिसमें  983 रन बनाए हैं. धवन के नाम श्रीलंका के खिलाफ 4 शतक और 5 हाफ सेंचुरी दर्ज है. 

हार्दिक पंड्या को बतौर ऑलराउंडर करनी होगी वापसी
पिछले कुछ समय से हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का परफॉर्मेंस गिरा है. टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए उन्हें बतौर ऑलराउंडर इस सीरीज में अपना जौहर दिखाना होगा. पिछले कुछ समय से पंड्या मैच के दौरान गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं लेकिन श्रीलंका के खिलाफ उन्हें गेंदबाज के तौर पर भी योगदान देना होगा. 

आईसीसी ने WTC 23 के लिए New Points System और पूरे शेड्यूल का किया ऐलान, जानें पूरी डिटेल्स

भुवनेश्वर कुमार चयनकर्ताओं को देंगे जवाब
विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड दौरे के लिए भुवनेश्वर कुमार को भारत की पहले दर्जे वाली टीम में शामिल नहीं किया गया. जिसके बाद हर कोई हैरान रह गया. टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भुवी की कमी साफ तौर पर दिखी थी. ऐसे में अब भुवी श्रीलंका के खिलाफ अपनी गेंदबाजी से कमाल करके चयनकर्ताओं की आंखें खोलने की कोशिश करेंगे. 

सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ पर रहेगी नजर
युवा खिलाड़ियों के अलावा सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ के लिए यह सीरीज काफी अहम होने वाला है. टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए यादव और शॉ पर सबकी नजर बनी रहेगी. 

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच वनडे मुकाबले भारत के समय के अनुसार दोपहर 3:00 बजे से और टी-20 मुकाबले रात 8:00 बजे से खेले जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com