काउंटी क्रिकेट में चमके अश्विन, केवल 15 ओवर के अंदर ही लिए 6 विकेट, बल्लेबाजों के उड़ा दिए होश- Video

काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में सरे के लिए खेलते हुए अश्विन ने कमाल कर दिया है. अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने समरसेट की दूसरी पारी में अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया और 5 विकेट हॉल करने में सफलता पाई है.

काउंटी क्रिकेट में चमके अश्विन, केवल 15 ओवर के अंदर ही लिए 6 विकेट, बल्लेबाजों के उड़ा दिए होश- Video

काउंटी क्रिकेट में अश्विन का कमाल

काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में सरे के लिए खेलते हुए अश्विन ने कमाल कर दिया है. अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने समरसेट की दूसरी पारी में अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया और 5 विकेट हॉल करने में सफलता पाई है. रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले काउंटी क्रिकेट खेलकर लय में आना चाहते थे. यही कारण रहा कि उन्होंने सरे के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने का मन बनाया था. हालांकि पहली पारी में अश्विन कोई खास कमाल नहीं कर पाए थे और 43 ओवर में 99 रन देकर केवल 1 विकेट ही ले पाए. लेकिन दूसरी पारी में अश्विन ने अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया और केवल 13 ओवर के अंदर ही 5 विकेट हॉल करने का कमाल का कारनामा कर दिखाया.  वैसे, अश्विन ने 15 ओवर में 27 रन देकर 6 विकेट हासिल किए.

इंग्लैंड स्पिनर ने पिच पर गेंद 'नचा' कर किया पाकिस्तानी बल्लेबाज को बोल्ड, इमाम-उल हक सोच में पड़ गए- Video

अश्विन की घातक गेंदबाजी के कारण ही समरसेट की टीम दूसरी पारी ने 69 रन पर ऑल आउट हो गई. अश्विन ने 'द ओवल' की पिच पर अपनी गेंद से विरोधी बल्लेबाजों के खिलाफ खौंफ पैदा कर दिया है, यही कारण है कि बल्लेबाज अश्विन के खिलाफ बौना साबित नजर आ रहे हैं. 


बाबर आजम ने शतक जमाकर किया बड़ा धमाका, बनाया विश्व रिकॉ़र्ड, सबसे तेज ऐसा करने वाले बल्लेबाज बने

समरसेट ने पहली पारी में 429 रन बनाए थे जिसके जवाब में सर्रे की टीम पहली पारी में 240 रन ही बना सकी थी. अश्विन बल्लेबाजी के दौरान बिना रन बनाए आउट हो गए थे. बता दें कि अश्विन इससे पहले नॉटिंघमशायर और वोरस्टरशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं. जिसके लिए उन्होंने क्रमशः चार और दो पांच विकेट हॉल करने में कामयाबी पाई थी. 

अश्विन पिछले 11 वर्षों में  इंग्लिश काउंटी में नयी गेंद से गेंदबाजी शुरू करने वाले पहले स्पिनर बने. इससे पहले वर्ष 2010 में जीतन पटेल ने ऐसा किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com