Eng vs Ind: टीम विराट पर कोविड की मार जारी, स्टॉफ के सदस्य का नाम भी हुआ साफ, जबकि तीन कोचिंग सहायक....

Eng vs Ind: ऋषभ पंत के बाद अब उभरकर सामने आयी नयी तस्वीर ने इंग्लैंड में भारतीय टीम की मुश्किलें बहुत ज्यादा बढ़ा दी हैं. अब देखने वाली बात होगी कि अगले कुछ दिन के हालात कैसे होते हैं और ऊंट किस करवट बैठता है.

Eng vs Ind: टीम विराट पर कोविड की मार जारी, स्टॉफ के सदस्य का नाम भी हुआ साफ, जबकि तीन कोचिंग सहायक....

Eng vs Ind: इंग्लैंड में उपजे हालात को अब बीसीसीआई को बहुत ही गंभीरता से लेना होगा

खास बातें

  • अब कुल मिलाकर 5 सदस्य आ गए लपेटे में!
  • क्या रवैया अख्तियार करेगा बीसीसीआई?
  • ये पांचों डरहम टीम के साथ नहीं जाएंगे
नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद जारानी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि दो अन्य को पृथकवास में रखा गया है. कोचिंग स्टाफ के एक सदस्य और रिजर्व विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) को पृथकवास में रखा गया है जो दयानंद के संपर्क में आये थे. ये चारों लंदन में हैं जबकि बाकी टीम 20 दिन के ब्रेक के बाद शाम को डरहम में एकत्र होगी. लंदन से डरहम बस से जाने में पांच घंटे लगते हैं. पंत और साहा 20 जुलाई से एक संयुक्त काउंटी टीम के खिलाफ होने वाला अभ्यास मैच नहीं खेल सकेंगे.
 

टीम विराट डरहम काउंटी के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगी, जानिए कहां होगा सीधा प्रसारण, क्या है मैच टाइमिंग

सूत्रों के अनुसार आइसोलेशन में गए कोचिंग स्टॉफ के तीन सहायकों में से कोई भी भारतीय टीम के साथ डरहम नहीं जाएगा, जहां टीम विराट 20 से 22 जुलाई तक मेजबान के खिलाफ तीन दिनी प्रैक्टिस मैच खेलने जा रही है.  इससे पहले फैंस के बीच तब बहुत ही ज्यादा निराशा फैल गयी, जब यह खबर तेजी से सोशल मीडिया पर फैली की ऋषभ पंत कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. पंत का 10 दिन पहले टेस्ट किया गया था. हैरानी की बात यह है कि टीम इंडिया के ज्यादातर सदस्यों ने इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले वैक्सीन की डोज ली थी, लेकिन उसके बावजूद कुछ सदस्यों का पॉजिटिव आना बताने के लिए काफी है कि इंग्लैंड के हालात कैसे हो चले हैं. 

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में 6 भारतीय खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू का मौका, देखें पूरी लिस्ट

सूत्र ने पुष्टि की है कि पंत को पिछले आठ दिनों से अलग-थलग रखा गया है, सूत्र के अनुसार इस समय उनमे लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं. सूत्र ने कहा, 'वह अपने एक परिचित के यहां पृथकवास पर है और वीरवार को टीम के साथ डरहम की यात्रा नहीं करेगा.'सूत्र ने हालांकि यह नहीं बताया कि यह 23 वर्षीय खिलाड़ी कब टीम के साथ जुड़ेगा. पंत का अगले कुछ दिनों में कोविड-19 परीक्षण होने की उम्मीद है.पंत और चोटिल शुबमनल के अलावा बाकी पूरी भारतीय टीम गुरुवार को लंदन से डरहम रवाना हो गई. गिल को इस महीने की शुरुआत में पैर में चोट लगी थी और यह युवा बल्लेबाज टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से बाहर आ चुका है

इंग्लैंड-पाकिस्तान टी20 सीरीज का आगाज कल से, जानिए मैच टाइमिंग और पाक की फाइनल XI

इसी बीच, बीसीसीआई के उपाध्यक्ष  राजीव शुक्ला ने कहा कि पंत के अलावा कोई और खिलाड़ी पॉजिटिव नहीं पाया गया है. उन्होंने कहा कि यह सही है कि एक खिलाड़ी पॉजिटिव निकला है और वह पिछले आठ दिन से आइसोलेशन में है. खिलाड़ी बाकी सदस्यों के साथ होटल में नहीं रह रहा है.  बहरहाल, राजीव शुक्ला भले ही सार्वजनिक होने के बाद भी पंत का नाम लेने से कतरा रहे हों, लेकिन ्अब हालिया तस्वीर यह है कि एक खिलाड़ी, एक स्टॉफ सदस्य पॉजिटिव हो चुके हैं. और तीन कोचिंग सहायकों के आइसोलेशन में जाने का क्या मतलब है, यह भी आप अच्छी तरह से समझ  सकते हैं. कुल मिलाकर भारतीय दल में पांच सदस्य संक्रमित हो चुके हैं!! अब ऐसे में बीसीसीआई क्या रवैया अख्तियार करता है, यह देखने वाली बात होगी. 


VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com