ये 3 खिलाड़ी हालिया समय में भारत के लिए खोज सरीखे रहे, दिनेश कार्तिक ने कहा

वास्तव में पिछले दो साल में कोविड-19 के बावजूद जैसा समपर्ण और भूख युवा खिलाड़ियों ने दिखायी है, उसकी जितनी तारीफ की जाए, कम है.

ये 3 खिलाड़ी हालिया समय में भारत के लिए खोज सरीखे रहे, दिनेश कार्तिक ने कहा

भारत के अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक

नयी दिल्ली:

IND vs SL: हालिया समय में टीम इंडिया में कई ऐसे खिलाड़ी शामिल हुए हैं, जिन्होंने बहुत तेजी से अपना अच्छा-खासा ग्राफ टीम मैनेजमेंट और फैंस के बीच ऊपर किया है. और ये युवा अपने पेशेवर अंदाज और खेल से पूर्व क्रिकेटरों की वाहवाही लूट रहे हैं. अनुभवी स्टंपर दिनेश कार्तिक ने हाल ही में बेहतर करने वाले सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर और हर्षल पटेल की जमकर तारीफ की है. साल 2019 में भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेलने वाले कार्तिक ने कहा कि हर्षल पटेल एक खोज से कम नहीं हैं और उन्हें गेंदबाजी करते देखना खासा सुखद होता है. हर्षल ने विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी की थी, जिसमें भारत ने 3-0 से मेहमानों का सूपड़ा साफ किया था. हर्षल ने इस सीरीज में तीन मैचों में पांच विकेट चटकाए थे. खासकर डेथ ओवरों में हर्षल की गेंदबाजी देखने  लायक थी. 

यह भी पढ़ें: बिना दर्शकों के कोहली खेलेंगे करियर का 100वां टेस्ट, मोहाली टेस्ट बंद स्टेडियम में खेला जाएगा

कार्तिक बोले कि हर्षल पटेल पूरी तरह से खोज की तरह सामने आए हैं. ऐसे में मुझे लगता है कि जो भी खिलाड़ी आ रहे हैं, अवसरों को दोनों हाथों से भुना रहे हैं, इसे देखना हमेशा ही एक सुखद अहसास है.  हर्षल पटेल के लिए हालिया नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 10.75 करोड़ रुपये की मोटी  रकम चुकायी है. श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टी20 में उन्होंने सिर्फ दो ही ओवर गेंदबाजी की थी. 


यह भी पढ़ें: दूसरे और तीसरे टी-20 से पहले भारत को झटका, गायकवाड़ हुए सीरीज से बाहर तो इस खिलाड़ी को मौका

सूर्यकुमार के बारे में बात करते हुए कार्तक ने कहा कि जिन खिलाड़ियों ने आते ही बहुत ही अच्छी तरहे से मिले मौकों को दोनों हाथों से भुनाया है, वे सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर हैं. टी20 में नंबर-1 रैंकिंग बरकरार रखने के लिए श्रीलंका के 3-0 से सफाए की बात पर कार्तिक ने कहा कि यहां कौन है, जो नंबर-1 टीम नहीं बनना चाहता. फिर यह पायदान भले ही थोड़े समय के लिए क्यों न हो.  कार्तिक ने कहा कि अब जबकि बाकी टीमें मैच खेलेगी और भारत आईपीएल के बाद मैच खेलेगा, तो रैंकिंग बदल भी सकती है, लेकिन यह बहुत ही सुखद है कि भारत इस समय रैंकिंग में नंबर एक टीम है.

VIDEO: रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com