टीम इंडिया में वापसी पर Dinesh Karthik हुए भावुक, कहा- 'खुद पर भरोसा करने से सब कुछ सही हो जाता है'

आईपीएल 2022 में कार्तिक ने अब तक आरसीबी के लिए 14 मैचों में 191.33 के स्ट्राइक रेट से 287 रन बनाए हैं. फिनिशर के तौर पर कार्तिक ने बैंगलोर को कई बार मुश्किल परिस्थीयों से निकाला है.

टीम इंडिया में वापसी पर Dinesh Karthik हुए भावुक, कहा- 'खुद पर भरोसा करने से सब कुछ सही हो जाता है'

दिनेश कार्तिक ने सिलेक्शन के बाद किया 'कमबैक' ट्वीट

नई दिल्ली:

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है. आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपने लिए जगह अर्जित की. कई मौकों पर फिनिशर की भूमिका निभाते हुए कार्तिक ने आरसीबी को प्लेऑफ तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. कार्तिक को आखिरी बार साल 2019 में भारतीय टीम (Team India) में शामिल किया गया था. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया में चयन होने पर Umran Malik को आए ढेरों बधाई संदेश, कई खिलाड़ियों और नेताओं ने किए Tweets

दिनेश कार्तिक ने राष्ट्रीय टीम का फिर प्रतिनिधित्व करने की अपनी इच्छा के बारे में कई बार जिक्र किया है. इस चयन के बाद भावुक होकर कार्तिक ने ट्विटर पर लिखा, "अगर आप खुद पर भरोसा करते हैं तो सब कुछ सही हो जाएगा." 

36 वर्षीय क्रिकेटर ने आगे कहा, "आप सब का आपके समर्थन और विश्वास के लिए धन्यवाद.. कड़ी मेहनत जारी रहेगी."



उनके सिलेक्शन के बाद दिनेश कार्तिक के साथी क्रिकेटरों और दोस्तों ने उन्हें बधाई दी. हरभजन सिंह, इरफान पठान और हार्दिक पांड्या ने डीके के लिए ट्वीट कर स्पोर्ट दिखाया.

कार्तिक ने आखिरी बार भारत के लिए 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. भारतीय टीम ये मैच हार गई थी. वो अब तक 26 टेस्ट, 94 वनडे और 32 टी20आई में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. कार्तिक के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम 1025 टेस्ट, 1752 वनडे और 399 टी20 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें: टी20 टीम में Rahul Tripathi को मौका नहीं मिलने पर नाराज हुए फैंस, हरभजन सिंह ने भी जताई निराशा

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कार्तिक ने अब तक आरसीबी के लिए 14 मैचों में 191.33 के स्ट्राइक रेट से 287 रन बनाए हैं. फिनिशर के तौर पर कार्तिक ने बैंगलोर को कई बार मुश्किल परिस्थीयों से निकाला है और प्लेऑफ (IPL Playoffs) तक पहुंचाने में अहम रोल अदा किया.

बीसीसीआई ने रविवार को साउथ आफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एक टेस्ट मैच के लिए 18 सदस्य टीम इंडिया का ऐलान किया है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप-कप्तान/विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक. 

हमारे स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com