टी20 टीम में Rahul Tripathi को मौका नहीं मिलने पर नाराज हुए फैंस, हरभजन सिंह ने भी जताई निराशा

पिछले कुछ सालों में पंजाब किंग्स के लिए लगातार तगड़ा प्रदर्शन दिखाने वाले अर्शदीप सिंह को राष्ट्रीय टीम का बुलावा आया है.

टी20 टीम में Rahul Tripathi को मौका नहीं मिलने पर नाराज हुए फैंस, हरभजन सिंह ने भी जताई निराशा

राहुल त्रिपाठी ने इस सीजन SRH के लिए 393 रन बनाए हैं

नई दिल्ली:

बीसीसीआई ने रविवार को साउथ आफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एक टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस 18 सदस्य टी20 स्क्वाड में सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को जगह नहीं दी गई है. दाएं हाथ का ये बल्लेबाज इस सीजन शानदार फॉर्म में चल रहा है. त्रिपाठी ने जारी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 13 मैचों में 161.73 की स्ट्राइक रेट के साथ 393 रन बनाए हैं. इसमें तीन अर्धशतक भी शामिल हैं. उनके इस फॉर्म को देखते हुए ये उम्मीद लगाई जा रही थी, त्रिपाठी को भारतीय टी20 टीम (Team India) में डेब्यू करने का मौका मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: 'अपना टाइम आएगा', सारा तेंदुलकर ने भाई अर्जुन के लिए वीडियो पोस्ट कर बढ़ाया हौसला

जैसे ही रविवार को टीमों का ऐलान हुआ, ट्विटर पर फैंस ने राहुल त्रिपाठी का सिलेक्शन नहीं होने पर अपना विरोध और गुस्सा जाहिर किया. यहां तक भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह ने भी ट्वीट कर अपनी निराशा जाहिर की है. 


केकेआर के लिए खेलते हुए पिछले कुछ सीजनों में त्रिपाठी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है. इस साल दूसरी फ्रैंचाइजी में जाने पर भी उनके फॉर्म में कोई बदलाव नहीं आया. उन्होंने इस सीजन एसआरएच के लिए भी जमकर रन बनाए. 

विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे भारत के स्टार प्लेयर्स को टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी गई है. इस टीम में युवा पेसर उमरान मलिक को मौका दिया गया. पांच मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले पहले मैच से होगी. 

इस सीजन आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले दिनेश कार्तिक की भारतीय टीम में वापसी हो गई है. वहीं आईपीएल की अंकतालिका में टॉप पर मौजूद गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को भी मौका दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: MI vs DC के मैच से पहले टिम डेविड को आया था फाफ डु प्लेसिस का ये मेसेज, प्लेयर ने किया खुलासा

इसके अलावा, पिछले कुछ सालों में लगातार पंजाब किंग्स के लिए तगड़ा प्रदर्शन दिखाने वाले अर्शदीप सिंह को भी राष्ट्रीय टीम का बुलावा आया है. जबकि शानदार आईपीएल सीजन की वजह से कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी टीम में जगह मिली है. इसमें हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार भी शामिल हैं. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: 

केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप-कप्तान/विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

हमारे स्पोर्ट्स यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com