विज्ञापन
Story ProgressBack

RCB vs KKR: क्या RCB की पारी के दौरान अंपायर ने छक्के को चार रन दिया? वायरल वीडियो के जरिए फैंस सवाल उठा रहे हैं सवाल

RCB vs KKR Boundry Controversy: विराट कोहली को एक ऐसी गेंद पर आउट दिया गया जो देखने पर कमर से ऊपर की ऊंचाई वाली नो-बॉल जैसी लग रही थी.

RCB vs KKR: क्या RCB की पारी के दौरान अंपायर ने छक्के को चार रन दिया? वायरल वीडियो के जरिए फैंस सवाल उठा रहे हैं सवाल
RCB vs KKR IPL 2024 Boundry Run Controversy

IPL 2024 KKR vs RCB: ईडन गार्डन्स में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) मैच विवादों से भरा रहा. रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) प्रतियोगिता में विराट कोहली को एक ऐसी गेंद पर आउट दिया गया जो देखने पर कमर से ऊपर की ऊंचाई वाली नो-बॉल जैसी लग रही थी. हालांकि अंपायरों और ब्रॉडकास्टर ने फैसले को सही ठहराया, लेकिन विवाद अभी तक खत्म नहीं हुआ है. जैसे ही प्रशंसक कोहली के विवादास्पद आउट के बारे में बात कर रहे थे, मैच का एक और वीडियो सामने आया, जिसमें बताया गया कि अंपायरों ने आरसीबी के बल्लेबाज सुयश प्रभुदेसाई को छक्के (Umpire Give Four Runs for a Six) के लिए केवल 4 रन (RCB vs KKR Run Controversy) दिए.

यह वीडियो (Viral Video of KKR vs RCB Boundry Controversy) मैच के 17वें ओवर की 5वीं गेंद का है, जब प्रभुदेसाई केकेआर के वरुण चक्रवर्ती का सामना कर रहे थे और नॉन-स्ट्राइकर छोर पर दिनेश कार्तिक थे. सुयश ने गेंद को फाइन-लेग बाउंड्री की ओर मारा. अंपायरों ने चार का संकेत दिया, लेकिन प्रशंसकों को लगा कि गेंद सीमा रेखा को पार कर गई है.

आरसीबी को अंततः 1 रन के मामूली अंतर से हार का सामना करना पड़ा, इस विशेष घटना पर बहस ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है. ऐसे करीबी कॉल के मामले में जहां यह स्पष्ट नहीं है कि गेंद रस्सी से पहले उछली या बाद में, अक्सर तीसरे अंपायर रेफरल का उपयोग किया जाता है. लेकिन, प्रशंसकों का दावा है कि इस अवसर पर ऑन-फील्ड अंपायरों द्वारा ऐसी कार्रवाई शुरू नहीं की गई थी. इसलिए, इस फैसले से आरसीबी को सिर्फ 2 रन नहीं बल्कि मैच का नुकसान हुआ.

घटना के दौरान वास्तव में क्या हुआ था?

दरअसल, मैदान पर मौजूद अंपायर ने फैसले के बारे में तीसरे अंपायर से जांच की, हालांकि रेफरल त्वरित था. तीसरे अंपायर ने तुरंत सुझाव दिया कि गेंद रस्सी से पहले उछल गई थी, इसलिए, केवल 4 रन दिए गए. पहले तो कमेंटेटर्स भी यही मान रहे थे कि ये छक्का है लेकिन आधिकारिक फैसला चौका ही था. मैच अधिकारियों या आईपीएल प्रबंधन ने अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
RCB vs KKR: क्या RCB की पारी के दौरान अंपायर ने छक्के को चार रन दिया? वायरल वीडियो के जरिए फैंस सवाल उठा रहे हैं सवाल
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;