वॉर्नर आखिरी टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार, शाहीन आफरीदी ने लेफ्टी बल्लेबाज को दे दिया यह बड़ा चैलेंज

1st Test, Perth: डेविड वॉर्नर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से विदाई सीरीज का आग्रह किया था, जिसे CA ने मान लिया है

वॉर्नर आखिरी टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार, शाहीन आफरीदी ने लेफ्टी बल्लेबाज को दे दिया यह बड़ा चैलेंज

नई दिल्ली:

कंगारू दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) को पाकिस्तान के खिलाफ जल्द ही शुरू होने जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज (Aus vs Pakistan) के शुरुआती टेस्ट के लिए टीम में चुना गया है. डेविड  वॉर्नर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से विदाई टेस्ट की इच्छा जताई थी. और सीए ने उनकी इच्छा का सम्मान करते हुए उन्हें पर्थ में शुरू हो रहे टेस्ट के लिए टीम में जगह दी है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत शुरू हो  रही इस सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट के लिए 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. टीम की कमान पैट कमिंस के हाथों में होगी, जबकि पिछले दिनों हुए बदलाव के बाद पाकिस्तान की कप्तानी शान मसूद करेंगे. लेकिन उससे पहले ही दोनोें टीमों के खिलाड़ी मंगलवार से प्राइम मिनिस्टर XI और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले चार दिनी वॉर्म-अप मैच के जरिए अपनी तैयारियों का आगाज करेगं. बहरहाल, वॉर्नर की विदाई सीरीज के बीच पाकिस्तानी पेसर शाहीन आफरीदी ने डेविड वॉर्नर को बड़ा  चैलेंज दे दिया है. 

 आफरीदी ने मीडिया से बातचीत में कहा, "डेविड वॉर्नर का क्रिकेट करियर बहुत ही शानदार रहा है. वह तीनों फॉर्मेटों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं. मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं, लेकिन मेरी इच्छा यह है  कि मैं उनका आखिरी टेस्ट यादगार नहीं बनने दूंगा."

कुल मिलाकर आफरीदी ने इस लेफ्टी बल्लेबाज को सीधा-सीधा चैलेंज दे दिया है कि वह अपने आखिरी विदाई टेस्ट में बड़ी पारी खेलकर दिखाएं. अब देखते हैं कि वॉर्नर आफरीदी के इस चैलेंज का जवाब कैसे देंगे. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 14 दिसंबर से पर्थ में खेला जाएगा. चलिए आप सीरीज के कार्यक्रम पर नजर दौड़ा लें:



मैच                             तारीख                       जगह

14-18 दिसंबर             पहला टेस्ट                   पर्थ

26-30 दिसंबर            दूसरा टेस्ट                   मेलबर्न

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

3-7 जनवरी                तीसरा टेस्ट                  सिडनी