विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 08, 2022

कौन होगा आरसीबी का अगला कप्तान, पूर्व RCB क्रिकेटर ने बताया, ये तीन खिलाड़ी कप्तानी की रेस में

Who will be rcb next captain: आरसीबी (Royal Challengers Bangalore ) का कप्तान कौन होगा, यह सवाल एक बार फिर सबके सामने हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल शेड्यूल (IPL 2022 Schedule) का ऐलान कर दिया है.

Read Time: 19 mins
कौन होगा आरसीबी का अगला कप्तान, पूर्व RCB क्रिकेटर ने बताया, ये तीन खिलाड़ी कप्तानी की रेस में
कौन होगा आरसीबी का अगला कप्तान

Who will be rcb next captain: आरसीबी (Royal Challengers Bangalore ) का कप्तान कौन होगा, यह सवाल एक बार फिर सबके सामने हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल शेड्यूल (IPL 2022 Schedule) का ऐलान कर दिया है. 26 मार्च से आईपीएल (IPL) खेला जाएगा जो 29 मई तक चलेगा. आईपीएल 2022 का पहला मैच केकेआर और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा. इस सीजन में आरसीबी अपना पहला मैच 27 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी. ऐसे में अब सभी के जेहन में एक ही सवाल है कि आखिर में रॉयल चैलेंज बैंगलोर का नया कप्तान कौन होगा. इस सवाल का जवाब आरसीबी की ओर से खेल चुके डेनियल विटोरी (Daniel Vettori) ने दिया है.  विटोरी ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत के दौरान आरसीबी के नए कप्तान को लेकर अपडेट दिया है. पूर्व स्पिनर ने हालांकि ये भी कहा कि आरसीबी का अगला कप्तान विराट कोहली नहीं होंगे. कोहली ने खुद की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. ऐसे में वह यकीनन कप्तान नहीं होंगे.  फैंस को नहीं भाया गावस्कर का वॉर्न पर दिया बयान, सोशल मीडिया पर सनी पर भड़के

Advertisement

आरसीबी के पूर्व स्पिनर ने आगे कहा कि, उन्हें लगता है कि इस बार आरसीबी फाफ डुप्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल के नाम कप्तान के तौर पर सोच सकता है. बता दें कि फाफ को आरसीबी ने आईपीएल ऑक्शन में 7 करोड़ में खरीदा था. फाफ के पास साफथ अफ्रीका की कप्तानी करने का खासा अनुभव है.

PAK vs AUS: 19 साल के PAK गेंदबाज ने बेज़ान पिच पर फेंकी 'करिश्माई' गेंद, बल्लेबाज बोल्ड होते ही भागा पवेलियन- Video

Advertisement

वहीं, इस बार के ऑक्शन में आरसीबी ने दिनेश कार्तिक को 5,50 करोड़ में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया है. ऐसे में विटोरी ने अपने बयान में ये भी कहा कि कार्तिक भी कप्तानी की रेस में बने हुए हैं. इसके अलावा मैक्सवेल बिग बैश लीग में कप्तानी करते हैं. मैक्सवेल भी कोहली जैसे सोच रखने वाले क्रिकेटर हैं. ऐसे में आरीसीबी मैक्सवेल को कप्तानी की जिम्मेदारी दे सकती है. 

Advertisement

विकेटकीपर के साथ हो गई 'गुगली', ग्लव्स में चिपक गई गेंद, बल्लेबाज रन आउट होने से बच गई- Video

Advertisement

पू्र्व क्रिकेटर ने बताया, 'मुझे लगता है कि वे कोहली, मैक्सवेल और डु प्लेसिस को  कप्तान के रेस में रख सकते हैं, और यहां तक कि दिनेश कार्तिक भी संभावित कप्तान की रेस में हैं. ग्‍लेन मैक्‍सवेल आईपीएल 2022 के पहले तीन मैचों के दौरान उपलब्‍ध नहीं होंगे, ऐसे में फाफ को शुरूआती दौर में कप्तानी मिल सकती है और अगल तीनों मैच में आरसीबी को जीत मिली तो संभवत: डुप्लेसिस ही कप्तान बने रहेंगे और अगर मैच में हार मिलती है तो मैक्सवेल टीम की कप्तानी करेंगे.  वैसे, विटोरी ने कहा कि, ग्‍लेन मैक्‍सेवल लॉन्‍ग टर्म में बैंगलोर की टीम के कप्‍तानी ऑप्‍शन हैं. फ्रेंचाइजी तीन साल के चक्र के लिए ग्‍लेन मैक्‍सवेल को कप्‍तान बनाने पर विचार कर रही है

Advertisement

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024: "अपना मुंह बंद रखें..." RCB के बाहर होने के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज ने टीम को लेकर दिया बड़ा बयान
कौन होगा आरसीबी का अगला कप्तान, पूर्व RCB क्रिकेटर ने बताया, ये तीन खिलाड़ी कप्तानी की रेस में
IPL 2024: Rohit Sharma played his last match for Mumbai Indians? Fellow player seen taking autograph
Next Article
IPL 2024: रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए खेला आखिरी मुकाबला? ऑटोग्राफ लेता नजर आया साथी खिलाड़ी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;