PAK vs AUS: 19 साल के PAK गेंदबाज ने बेज़ान पिच पर फेंकी 'करिश्माई' गेंद, बल्लेबाज बोल्ड होते ही भागा पवेलियन- Video

PAK vs AUS: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच रावलपिंडी में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच बेरंग हो गया है. टेस्ट मैच ड्रा की ओर बढ़ रहा है.

PAK vs AUS: 19 साल के PAK गेंदबाज ने बेज़ान पिच पर फेंकी 'करिश्माई' गेंद, बल्लेबाज बोल्ड होते ही भागा पवेलियन- Video

19 साल के गेंदबाज का करिश्मा

खास बातें

  • पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया की बीच टेस्ट मैच ड्रा की ओर
  • नसीम शाह ने फेंकी करिश्माई गेंद
  • टेस्ट क्रिकेट में नसीम शाह का कमाल

PAK vs AUS: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच रावलपिंडी में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच बेरंग हो गया है. टेस्ट मैच ड्रा की ओर बढ़ रहा है. पाकिस्तान ने पहली पारी में 476 रन बनाए थे जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने भी बेजान पिच का फायदा उठाया औऱ चौथे दिन के खेल खत्म होने तक 7 विकेट पर 449 रन बना लिए हैं. पाकिस्तान से ऑस्ट्रेलिया केवल 27 रन पीछे है. रावलपिंडी की बेजान पिच पर जहां गेंदबाजों के लिए करने के लिए कुछ नहीं था वहीं, उसी सपाट पिच पर पाकिस्तान के 19 साल के गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने अपनी गेंदबाजी का करिश्मा दिखाया. इतना ही नहीं उन्होंने जिस तरह से ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (Alex Carey ) को अपनी बेहतरीन गेंद पर बोल्ड किया, वह गेंद टेस्ट क्रिकेट की बेहतरीन गेंद पर शुमार किया जा रहा है. 

विकेटकीपर के साथ हो गई 'गुगली', ग्लव्स में चिपक गई गेंद, बल्लेबाज रन आउट होने से बच गई- Video

दरअसल सपाट पिच पर ऐसी गेंद को देखना फैन्स और क्रिकेट पंडितों के लिए सुखद अनुभव रहा. भले ही रावलपिंडी टेस्ट में बल्लेबाजों ने अपनी बल्लेबाजी से महफिल लूटी लेकिन नसीम ने अपनी सटीक गेंद से भी फैन्स का दिल जीतने का काम किया. ऑस्ट्रेलियाई पारी के 136वें ओवर की पांचवीं गेंद पर शाह ने तेज गेंद फेंकी जो 'Good length delivery' थी, जिसपर बल्लेबाज गेंद को भांप नहीं पाया और बोल्ड हो गया.


आउट होते ही बल्लेबाज भागा पवेलियन

आउट होते ही कैरी ने न तो गेंदबाज की ओर देखा और न ही अपनी निराशा जाहिर की, बोल्ड होते ही वो सीधे पवेलियन की और लौटते दिखे. पाकिस्तानी क्रिकेट के ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया है जिसे फैन्स भी खूब पसंद कर रहे हैं. फैन्स नसीम की इस गेंद को सबसे बढ़िया गेंद भी कह रहे हैं. 

PAK vs AUS: अफरीदी ने नहीं पूरा होने दिया लाबुशेन का शतक, आउट करने के बाद ऐसे मनाया जश्न, देखें Video

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई पारी में उस्मान ख्वाजा ने 97 रन, डेविड वॉर्नर ने 68 रन और मार्नस लाबुशाने ने 90 रन की पारी खेली. इसके अलावा स्टीव स्मिथ ने 78 रन बनाए. वहीं, पाकिस्तानी गेंदबाज नौमान अली ने 4 विकेट, साजिद खान, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी को 1-1 विकेट मिला है.  

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com