Cricket World Cup 2023: टीम इंडिया को बड़ा झटका, शुभमन गिल को बुखार, पहले मैच से हो सकते हैं बाहर - सूत्र

Shubman Gill suffers from dengue: भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप से पहले बड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा है. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को डेंगू हुआ है और उनका खेलना संदिग्ध है.

Shubman Gill suffers from dengue: भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप से पहले बड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा है. सूत्रों की मानें तो सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को डेंगू हुआ है और उनका खेलना संदिग्ध है. भारत को विश्व कप का अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को खेलना है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप के पहले मुकाबले से पूर्व शुभमन गिल का स्वास्थ्य बिगड़ना भारत के लिए चिंता की बात है क्योंकि सलामी बल्लेबाज ने हाल ही में कुछ बेहतरीन पारियां खेली हैं. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली थी और उस सीरीज में गिल के बल्ले से शतक आया था.

शुभमन गिल का रविवार को होने वाले मैच में खेलना संदिग्ध है. गिल पहले मुकाबले से बाहर रहते हैं तो ईशान किशन या केएल राहुल बतौर सलामी बल्लेबाज टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं.


पिछले कुछ समय में वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के सबसे सफल बल्लेबाज गिल को तेज बुखार है. शुक्रवार को उनका डेंगू का परीक्षण होगा जिसके बाद उनके खेलने को लेकर अंतिम फैसला किया जाएगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर NDTV को बताया,‘‘चेन्नई आने के बाद से शुभमन को तेज बुखार है." शुभमन गिल की अगली जांच शुक्रवार को होगी और वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे या नहीं इसको लेकर फैसला मैच से पहले होगा.

गिल ने बीते सात पारियों में दो शतकीय पारी खेली हैं. उन्होंने बीती सात पारियों में 104, 74, 27*, 121, 19, 58 और 67 रन बनाए हैं. डेंगू बुखार से उबरने में डेंगू से उबरने में मरीज को सामान्य तौर पर सात से 10 दिन का समय लगता है. भारतीय टीम के सूत्रों की मानें तो गिल को लेकर मैनेजमेंट जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेगा. गिल रविवार को खेलेंगे या नहीं इसका आखिरी फैसला चिकित्सा टीम से सलाह के बाद ही लिया जाएगा. अगर मेडिकल टीम ने उन्हें फिट घोषित किया तो गिल खेल सकते हैं, लेकिन फिलहाल उनका खेलना संदिग्ध है.

यह भी पढ़ें: CWC 2023: कौन हैं भारतीय मूल के रचिन रविन्द्र, जिसने वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में तूफानी शतक ठोककर रच दिया इतिहास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: पहले ही मैच में बना वनडे क्रिकेट का महा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली टीम बनी इंग्लैंड