पर्थ में नहीं बल्कि यहां होगा होगा एशेज सीरीज का 5वां टेस्ट मैच, जानिए पूरी डिटेल्स

The Ashes, 2021-22:  ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मौजूदा सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच पर्थ की जगह  होबार्ट (Bellerive Oval, Hobart) में खेला जाएगा.

पर्थ में नहीं बल्कि यहां होगा होगा एशेज सीरीज का 5वां टेस्ट मैच, जानिए पूरी डिटेल्स

होबार्ट करेगा पांचवें टेस्ट की मेजबानी

खास बातें

  • होबार्ट करेगा पांचवें टेस्ट की मेजबानी
  • कोरोना के खतरे को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया फैसला
  • पहली बार होबार्ट में होगा एशेज सीरीज को टेस्ट मैच

The Ashes, 2021-22:  ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मौजूदा सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच पर्थ की जगह  होबार्ट (Bellerive Oval, Hobart) में खेला जाएगा. यह पहली बार होगा जब होबार्ट में एशेज टेस्ट सीरीज का कोई टेस्ट मैच खेला जाएगा.  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इसकी पुष्टि की है कि आखिरी टेस्ट मैच अब पर्थ के बजाय होबार्ट में होगा.  सीए ने कहा कि पर्थ में जैव-सुरक्षा आवश्यकता को पूरा करने में होने वाली परेशानी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है,  पश्चिम ऑस्ट्रेलिया (डब्ल्यूए) राज्य में नियमों के मुताबिक वहां पहुंचने के बाद खिलाड़ियों के लिए पृथकवास जरूरी  है. इस मैच के लिए वैकल्पिक स्थल का चयन  होबार्ट के रूप में किया गया है.

The Ashes: गेंदबाज ने जो रूट को फंसा दिया, खेलते ही हो गए आउट, बल्लेबाज के उड़े होश, देखें Video

बता दें कि इस पांचवें टेस्ट मैच की मेजबानी की रेस में  क्वींसलैंड, विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्स राज्यों के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र  थे लेकिन आखिरकार होबार्ट ने मेजबानी की यह रेस जीत ली. सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा, ‘‘ पर्थ स्टेडियम में  पुरुष एशेज के पांचवें टेस्ट का आयोजन करने में असमर्थ रहने पर हम बहुत निराश हैं ,  हमने मौजूदा सीमा और स्वास्थ्य व्यवस्था के तहत काम करने के लिए डब्ल्यूए सरकार और डब्ल्यूए क्रिकेट के साथ साझेदारी में वह सब कुछ किया जो कर सकते थे. लेकिन दुर्भाग्य से यह संभव नहीं हो सका.''

क्रिकेट तस्मानिया के प्रमुख डोमिनिक बेकर ने कहा कि वह इस द्वीप राज्य में अब तक का सबसे बड़ा खेल आयोजन होने से रोमांचित हैं, यह न केवल तस्मानियाई क्रिकेट के लिए, बल्कि सामान्य रूप से तस्मानिया के लिए एक महान दिन है.' हालांकि जिन परिस्थितियों ने हमें इस टेस्ट की मेजबानी करने का अवसर दिया है, वे निस्संदेह अद्वितीय हैं, हम रोमांचित हैं कि तस्मानियाई लोगों के पास एशेज टेस्ट देखने का यह जीवन भर का अवसर होगा.'

The Ashes: नाथन लियोन ने पूरे किए 400 विकेट, ऐसा करने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज


बता दें कि टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 14 से लेकर 18 जनवरी के बीच खेला जाएगा. इससे पहले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड, तीसरे टेस्ट मैच मेलबर्न और चौथा टेस्ट मैच सिडनी में खेला जाना है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


विराट कोहली से किसने छीनी कप्तानी?.