IPL 2021 में ऋषभ पंत बना सकते हैं कई धांसू रिकॉर्ड, DC के लिए ऐसा करने वाले पहले विकेटकीपर बनेंगे

IPL 2021: आईपीएल में ऋषभ पंत (Rishabh Pant Record in IPL) ऐसे खिलाड़ी हैं जिनपर सभी की नजर रहेगी. पंत आईपीएल की ही खोज हैं और हाल के कुछ समय में शानदार फॉर्म में नजर आएंगे. ऐसे में फैन्स और क्रिकेट पंडितों को उम्मीद है कि पंत इस आईपीएल में अपनी टीम के लिए कुछ बड़ा करेंगे. इस बार ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की कप्तानी करने वाले हैं.

IPL 2021 में ऋषभ पंत बना सकते हैं कई धांसू रिकॉर्ड, DC के लिए ऐसा करने वाले पहले विकेटकीपर बनेंगे

IPL 2021: ऋषभ पंत बनाएंगे कई धांसू रिकॉर्ड

खास बातें

  • आईपीएल 2021 में ऋषभ पंत के निशाने पर कई रिकॉर्ड्स
  • इस बार ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की करेंगे कप्तानी
  • चोटिल श्रेयस अय्यर आईपीएल 2021 से बाहर

आईपीएल (IPL) का रोमांच एक बार फिर फैन्स के सर चढ़कर बोलने वाला है. आईपीएल 2021 (IPL 2021) का पहला मैच 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेला जाएगा. हार बार की तरह इस बार भी कई क्रिकेटर टी-20 क्रिकेट (T20 Cricket) में नया रिकॉर्ड बनाएंगे. आईपीएल में ऋषभ पंत (Rishabh Pant Record in IPL) ऐसे खिलाड़ी हैं जिनपर सभी की नजर रहेगी. पंत आईपीएल की ही खोज हैं और हाल के कुछ समय में शानदार फॉर्म में नजर आएंगे. ऐसे में फैन्स और क्रिकेट पंडितों को उम्मीद है कि पंत इस आईपीएल में अपनी टीम के लिए कुछ बड़ा करेंगे. इस बार ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की कप्तानी करने वाले हैं.

IPL 2021 में विराट कोहली बना सकते हैं कई धांसू रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बनेंगे

ऐसे में यह खिलाड़ी फ्रेंचाइजी के लिए काफी अहम हो गए हैं. पंत ने अबतक आईपीएल में 68 मैच खेले हैं और इस दौरान 2079 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक और 12 अर्धशतक शामिल है. अब जब आईपीएल शुरू होने में कुछ ही दिन का समय शेष हैं तो ऐसे में जानते हैं, इस आईपीएल में पंत किन-किन रिकॉर्डों को अपने नाम कर सकते हैं. 


# आईपीएल में पंत (Rishabh Pant in IPL) ने अबतक 2079 रन बनाए हैं. इस सीजन में पंत का बल्ला विस्फोटक अंदाज में नजर आया तो कई महान दिग्गज बल्लेबाजों को पछाड़ सकते हैं. राहुल द्रविड़ ने आईपीएल में 2174 रन बनाए हैं तो वहीं तेंदुलकर ने 2334 रन अपने आईपीएल करियर में बनाए हैं. इसके अलावा अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर कैलिस ने आईपीएल में 2427 रन बनाए हैं. अब पंत इन बड़े दिग्गजों के रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब हैं. 

IPL में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाजों की पूरी लिस्ट, युवराज और अमित मिश्रा के नाम है यह अनोखा रिकॉर्ड

# 25 चौका जमाते ही पंत टी-20 क्रिकेट में 300 चौका जमाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. इस आईपीएल में ऋषभ इस कारनामें को पूरा कर सकते हैं.

# आईपीएल में ऋषभ पंत 200 चौका पूरा करने में सिर्फ 17 चौके की दूरी पर है. 200 चौका पूरा करते ही पंत आईपीएल के इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से 200 चौका जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. पंत के अलावा सहवाग ने दिल्ली की ओर से आईपीएल में खेलते हुए 266 चौके जड़े हैं. 

# ऋषभ पंत 4 कैच लेते ही आईपीएल में 50 कैच पूरा कर लेंगे. आईपीएल 2021 में पंत इस कारनामें को भी जल्द से जल्द पूरा कर लेंगे. 

# बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत 50 कैच पूरा करने से सिर्फ 7 कैच दूर हैं. ऐसा करते ही पंत  दिल्ली टीम की ओर से 50 कैच लेने वाले पहले विकेटकीपर बन जाएंगे.

IPl 2021: CSK के अभ्यास सत्र में अफगान पेसर ने गेंदबाजी से बल्लेबाजों को नचाया, दिखाए दिन में तारे...देखें Video

# आईपीएल करियर में पंत ने एक से लेकर 8 नंबर तक बल्लेबाजी की है, जो यह दर्शाता है कि वो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने से कतराते नहीं हैं. 

# आईपीएल में जसप्रीत बुमराह इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने पंत को आईपीएल में 4 से ज्यादा बार शिकार बनाया है. बुमराह ने पंत को 5 बार आउट करने का कमाल किया है. 

SA vs PAK: पाकिस्तानी गेंदबाज ने गोली की रफ्तार से फेंकी तूफानी गेंद, दो हिस्सों में टूट गया बल्ला..देखें Video

# आईपीएल में आखिरी 4 ओवर में पंत का बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 222.3 का रहता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.