विज्ञापन
This Article is From Aug 08, 2017

श्रीलंका से सीरीज़ जीतने के बाद कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया को सौंपा अगला टारगेट

रवि शास्त्री ने कहा, "भारत निश्चित रूप से एक पारी में 600 या उससे ज़्यादा रन सबसे ज़्यादा बार बनाने का ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ सकता है... मुझे पूरा भरोसा है कि भारतीय टीम यह उपलब्धि ज़रूर हासिल करेगी...

श्रीलंका से सीरीज़ जीतने के बाद कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया को सौंपा अगला टारगेट
कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि टीम इंडिया निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज़्यादा बार 600 रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ डालेगी...
नई दिल्ली: रविवार को कोलंबो में तय समय से एक दिन पहले ही टीम इंडिया ने मेजबान श्रीलंका को सीरीज़ के दूसरे टेस्ट मैच में पारी से हराकर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली, और इस मैच के हीरो, यानी मैच ऑफ द मैच रहे रवींद्र जडेजा, जिन्होंने न सिर्फ दूसरी पारी में पांच विकेट (मैच में कुल सात विकेट) चटकाए, बल्कि शानदार अर्द्धशतक भी जड़ा था. लेकिन रवींद्र जडेजा के कारनामे से पहले टीम इंडिया के लिए जीत की नींव रखी थी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने, जिन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए शतक ठोके थे, और टीम के स्कोर को 600 के पार ले जाने में महती भूमिका निभाई.

VIDEO: ये रहे श्रीलंका के खिलाफ भारत की शानदार जीत के 5 हीरो


पहली पारी में नौ विकेट के नुकसान पर भारतीय बल्लेबाजों द्वारा बनाए 622 रन के पहाड़ पर चढ़ना श्रीलंका के लिए असंभव साबित हुआ, और वे चौथे दिन ही ढेर हो गए. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत की ओर से यह 29वां मौका था, जब टीम ने एक पारी में 600 या उससे ज़्यादा रन बनाए. अब टीम इंडिया इस मामले में दुनियाभर की टीमों में से सिर्फ ऑस्ट्रेलिया से पीछे है, जिन्होंने यह कारनामा अब तक 32 बार किया है.

पढ़ें
जीत के बाद बोले विराट कोहली - हमने जीतने की आदत डाल ली है

भारत द्वारा सीरीज़ जीत जाने के बाद टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि कप्तान विराट कोहली और उनके साथी खिलाड़ी निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड को तोड़ डालेंगे. 'डेक्कन क्रॉनिकल' से बातचीत में रवि शास्त्री ने कहा, "भारत निश्चित रूप से एक पारी में 600 या उससे ज़्यादा रन सबसे ज़्यादा बार बनाने का ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ सकता है... मुझे पूरा भरोसा है कि भारतीय टीम यह उपलब्धि ज़रूर हासिल करेगी... कब, यह मैं नहीं कह सकता... इस साल, या अगले साल, या फिर किसी समय... लेकिन मुझे खुशी होगी, अगर यह कोच के रूप में मेरे कार्यकाल के दौरान होता है..."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
श्रीलंका से सीरीज़ जीतने के बाद कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया को सौंपा अगला टारगेट
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com