विज्ञापन

INDW vs NZW T20 WC 2024: तीसरे नंबर पर क्यों बल्लेबाजी करेंगी हरमनप्रीत कौर, कोच अमोल मजूमदार ने बताई वजह

INDW vs NZW T20 WC 2024: हरमनप्रीत ने वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैचों में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की थी

INDW vs NZW T20 WC 2024: तीसरे नंबर पर क्यों बल्लेबाजी करेंगी हरमनप्रीत कौर, कोच अमोल मजूमदार ने बताई वजह
INDW vs NZW T20 WC 2024

INDW vs NZW T20 WC 2024: भारत के '2024 महिला टी-20 विश्व कप' अभियान की शुरुआत शुक्रवार शाम दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ करने से पहले, मुख्य कोच अमोल मजूमदार ने पुष्टि कर दी है कि कप्तान हरमनप्रीत कौर टूर्नामेंट में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगी. जेमिमा रोड्रिग्स, जो हमेशा की तरह नंबर तीन की बल्लेबाज़ होती हैं, के पांचवें नंबर पर जाने के बाद भारत ने यास्तिका भाटिया, दयालन हेमलता, सजीवन सजाना और उमा छेत्री के ज़रिए उस स्थान को भरने की कोशिश की. लेकिन अब यह तय है कि हरमनप्रीत, जिन्होंने वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की जीत के अभ्यास मैचों में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की थी, उस स्थान पर बल्लेबाजी करेंगी.

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में मजूमदार ने कहा, "बिल्कुल, सिर्फ़ अभ्यास मैचों में ही नहीं, बल्कि हमने भारत में और मुंबई से रवाना होने से पहले हुए कैंप में भी पहले ही तय कर लिया था. बंगलुरु में हमारा एक शानदार कैंप था, और हमने वहीं तय किया. मूल रूप से, विश्व कप से पहले के इन मैचों ने हमारे लिए इस पर मुहर लगा दी. स्कोरकार्ड देखें, आपको पता चल जाएगा."

हरमनप्रीत ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने में सक्षम हैं, लेकिन उन्होंने लंबे समय से टी20 में कोई मैच नहीं खेला है. भारत के लिए छठे गेंदबाजी विकल्प की कमी के बारे में पूछे जाने पर, मजूमदार ने कहा, "हमने छठे गेंदबाजी विकल्प पर बहुत ध्यान दिया है. साथ ही, इस तथ्य के लिए कि हमने अपने शीर्ष छह के भीतर कई चर्चाएं की हैं, कम से कम तीन से चार को गेंदबाजी करनी होगी. अगर हम उनसे वे ओवर निकाल सकते हैं, तो इससे बेहतर कुछ नहीं है."

उन्होंने कहा, "वे सभी गेंदबाजी कर सकते हैं. इसलिए, यह केवल आवेदन करने और नेट्स में कड़ी मेहनत करने और फिर उसे मैच के प्रदर्शन में बदलने का सवाल है. इसलिए, हरमन ने गेंदबाजी नहीं की है, लेकिन उसने दूसरे टी20 वार्म-अप में गेंदबाजी की, और वह उन ओवर्स को फेंकने के लिए पर्याप्त अनुभव है."

डब्ल्यूपीएल के आगमन के बाद यह भारत का पहला टी20 विश्व कप है, इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बनने के लिए सजाना, श्रेयंका पाटिल और आशा शोभना जैसे अधिक आंकड़े और ब्रेकआउट स्टार खिलाड़ी लाए हैं. मजूमदार ने यह स्वीकार किया कि प्रत्येक विभाग में अधिक विविधता के साथ, प्लेइंग इलेवन का चयन करना एक कठ‍िन काम होगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को लगेगा '440 वोल्ट' का झटका, BGT सीरीज को लेकर अश्विन की बड़ी भविष्यवाणी, ये भारतीय जोड़ी बनेगी काल
INDW vs NZW T20 WC 2024: तीसरे नंबर पर क्यों बल्लेबाजी करेंगी हरमनप्रीत कौर, कोच अमोल मजूमदार ने बताई वजह
IND vs BAN: Morne Morkel seemed unhappy with Hardik Pandya bowling closer to the stumps- Reports
Next Article
IND vs BAN: हार्दिक पांड्या की इस बात से नाराज दिखे नए गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल, अभ्यास के दौरान इस बात से नहीं थे खुश- रिपोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com