क्राइस्टचर्च टेस्ट : मैक्कलम के विदाई टेस्ट में जीत के करीब ऑस्ट्रेलिया

क्राइस्टचर्च टेस्ट : मैक्कलम के विदाई टेस्ट में जीत के करीब ऑस्ट्रेलिया

जो बर्न्स और उस्मान ख्वाजा नाबाद लौटे (फाइल फोटो)

क्राइस्टचर्च:

हगले ओवल मैदान पर जारी न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मेहमान ऑस्ट्रेलिया जीत के करीब पहुंचता दिख रहा है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 201 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट के नुकसान पर 70 रन बना लिए हैं और जीतने के लिए उसे 131 रनों की और जरूरत है। दिन का खेल खत्म होने तक जोए बर्न्‍स 27 और उस्मान ख्वाजा 19 रन बनाकर नाबाद लौटे। गौरतलब है कि यह टेस्ट न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कलम का विदाई टेस्ट है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को 49 के स्कोर पर पहला झटका लगा। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (22) दूसरी पारी में भी कुछ नहीं कर पाए और नील वेगनर का शिकार बने।

इसके बाद बर्न्‍स और ख्वाजा ने मोर्चा संभाल रखा है। दोनों के बीच 21 रनों की साझेदारी हो चुकी है। इससे पहले अपने तीसरे दिन के स्कोर 121 पर चार विकेट से आगे खेलने उतरी कीवी टीम को केन विलियम्सन (97) और कोरी एंडरसन (40) ने संभाला। दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की।

इस साझेदारी को जेक्सन बर्ड ने तोड़ा। उन्होंने एंडरसन को 207 के कुल स्कोर पर बोल्ड कर पैवेलियन का रास्ता दिखाया। टीम के खाते में तीन रन ही जुड़े थे कि बर्ड ने विलियम्सन को भी बोल्ड कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई।

विलियम्सन अपना शतक बनाने से तीन रन से चूक गए। उन्होंने अपनी पारी में 210 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके लगाए। टिम साउदी भी आते ही पैवेलियन लौट गए।

210 पर सात विकेट गिर जाने के बाद बीजे वाटलिंग (46) और मैट हेनरी (66) ने टीम को संभाला। दोनों ने आठवें विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। वाटलिग 328 के कुल स्कोर पर जेम्स पेटिंसन का शिकार हो कर पैवेलियन लौटे।

हेनरी को बर्ड ने 335 के कुल स्कोर पर पैवेलियन भेजा। इसी स्कोर पर ट्रैंट बाउल्ट भी बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए। कीवी टीम 335 पर पैवेलियन लौटे चुकी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बर्ड ने पांच और पेटिंसन ने चार विकेट लिए। जोस हैजलवुड को एक विकेट मिला।