यह ख़बर 26 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

विमल मोहन की कलम से : मेलबर्न टेस्ट में गेंदबाजों ने नहीं झुकने दिया पलड़ा

नई दिल्ली:

जिन हालात में टीम इंडिया तीसरा टेस्ट मैच खेलने उतरी थी, मेलबर्न टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम मैनेजमेंट और फैन्स को भारतीय गेंदबाज़ों से शायद ही शिकायत रही होगी। ईशांत शर्मा पहले दिन ज़रूर कोई विकेट हासिल नहीं कर पाये,  
लेकिन उन्होंने ज्यादा रन नहीं खर्चे, जबकि मो. शामी, उमेश यादव और आर अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों के विकेट लेकर
उन्हें हावी होने से रोक दिया।

मेलबर्न टेस्ट के पहले दिन क्रिस रॉजर्स, शेन वाटसन और कप्तान स्टीवन स्मिथ की अर्द्धशतकीय पारियां टीम इंडिया के लिए ख़तरनाक संकेत साबित हो सकती थीं, लेकिन कप्तान स्मिथ के अलावा बाकी के दो बल्लेबाज़ पैवेलियन लौट चुके हैं, जो भारतीय टीम के लिए राहत की बात है। मो. शमी, उमेश यादव और आर अश्विन ने एक बेहद अहम दिन ये तय कर दिया कि पहले दिन का पलड़ा ऑस्ट्रेलिया की ओर झुका हुआ नहीं दिखे।

पहले दो टेस्ट में हार और कई तरह के विवाद के बाद फ़ैन्स के मन में टीम इंडिया को लेकर कई सवाल थे। बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी तो भारतीय गेंदबाजों के सामने सिर्फ ये मुश्किल नहीं थी कि वह दबाव में खेलते हुए लाइन-लेंथ को दुरुस्त रखें, दबाव ये भी था कि मेलबर्न के दर्शकों की छींटाकशी को कैसे नजरअंदाज करें।  

मैच से पहले कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने साफ कर दिया था कि भुवनेश्वर कुमार टेस्ट के लिए पूरी तरह फिट नहीं हैं इसलिए वरुण एरॉन की जगह मो. शमी को मौका मिला और शमी ने कप्तान का भरोसा नहीं तोड़ा।

मो. शमी 17 ओवर-2/55
उमेश यादव 20 ओवर- 2/69
आर अश्विन 27 ओवर-1/60
ईशांत शर्मा 21 ओवर-0/54
मुरली विजय 5 ओवर-0/14
------------------------------------------

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पहले दिन अपना टास्क बखूबी पूरा किया है, लेकिन अब उनके सामने टेल को जल्दी समेटने की चुनौती होगी यानी ईशांत सहित इन सभी गेंदबाज़ों की एक और बड़ी परीक्षा होनी बाकी है।