कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच BCCI का बड़ा फैसला, इन टूर्नामेंट को स्थगित करने का लिया निर्णय

कोरोना वायरस (COVID-19) की संख्या फिर से बढ़ रही है, इसी को देखते हुए भारत और इंग्लैंड के बीच बचे सभी टी-20 मैच बंद स्टेडियम में खेले जाने का फैसला किया है तो वहीं अब बीसीसीआई (BCCI) ने सभी उम्र के आगामी घरेलू टूर्नामेंट को स्थगित करने का निर्णय ले लिया है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच BCCI का बड़ा फैसला, इन टूर्नामेंट को स्थगित करने का लिया निर्णय

आगामी घरेलू टूर्नामेंट स्थगित

कोरोना वायरस (COVID-19) की संख्या फिर से बढ़ रही है, इसी को देखते हुए भारत और इंग्लैंड के बीच बचे सभी टी-20 मैच बंद स्टेडियम में खेले जाने का फैसला किया है तो वहीं अब बीसीसीआई (BCCI) ने सभी उम्र के आगामी घरेलू टूर्नामेंट को स्थगित करने का निर्णय ले लिया है. वीनू मांकड ट्रॉफी जैसे टूर्नामेंट भी स्थगित कर दिए गए हैं. बीसीसीआई के सचिव ने सभी राज्य संघों को पत्र लिखा है और इस बारे में जानकारी शेयर की है. जय शाह द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है कि, घरेलू सीजन 2020-21 वैश्विक महामारी के कारण देशव्यापी लॉकडाउन लगाने से देर से शुरू हुआ. महामारी के चलते हमें घरेलू सीजन शुरू करने के लिए जनवरी 2021 तक इंतजार करना पड़ा था.

Ind vs Eng: कोहली ने कराया ऋषभ को रन आउट, कप्तान की बात रखने के लिए सरपट भागे पंत..देखें Video

पत्र में कहा गया है कि इस वैश्विक महामारी के बीच हमने सैयद मुश्ताक ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी का सफलतापूर्वक आयोजित किया. इसके अलावा पत्र में लिखा गया है कि हमारी योजना महिलाओं की सीनियर टीम का वनडे टूर्नामेंट में अलग-अलग जगह पर कराए जाने की थी फाइनल 4 अप्रैल को खेला जाना था लेकिन इस महामारी ने इस योजना पर विराम लगा दिया है. कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए घरेलू टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला किया जाता है. 


बीसीसीआई के सचिन जय शाह ने पत्र में लिखा है कि यह सभी घरेलू टूर्नामेंट आईपीएल 2021 के बाद स्थिति को देखते हुए आयोजित कराने का प्रयास किया जाएगा. इस समय टूर्नामेंट के लिए स्थिति अनुकल नहीं हैं. 10वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं देशभर में होने वाली हैं, जिसके कारण युवा प्लेयर  इन महत्वपूर्ण परीक्षाओं की तैयारी पर फोकस लगाए. सचिव ने कहा कि हमारा सर्वप्रथम मकसद खिलाड़ियों की सुरक्षा है.

25 साल पहले का वो दिन, जब एक बल्लेबाज ने मचाया गदर, श्रीलंका का सपना हुआ था सच

गौरतलब है कि आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होना है और साथ ही फाइनल 30 मई को खेला जाएगा. कोरोना के कारण आईपीएल (IPL) के मैच बंद स्टेडियम में आयोजित किए जाएगा. वैसे स्थिति को देखते हुए बाद में दर्शकों की मौजूदगी को लेकर फैसला लिया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com