बीसीसीआई ने कहा कि फिलहाल अलग-अलग कप्तान नियुक्त करने की कोई योजना नहीं है, लेकिन...

इससे पहले इस तरह की खबरें आयी थीं कि कोहली का मानना है कि कप्तानी के बोझ से उनकी कप्तानी प्रभावित हो रही है. ऐसे में बीसीसीआई भी जहां उनके टेस्ट प्रदर्शन से खुश है, तो वहीं बोर्ड भी चाहता है कि यह अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान की नीति लागू करने का सही समय है, जो विश्व कप के बाद ही है

बीसीसीआई ने कहा कि फिलहाल अलग-अलग कप्तान नियुक्त करने की कोई योजना नहीं है, लेकिन...

बीसीसीआई का लोगो

नयी दिल्ली:

सोमवार सुबह इस तरह की खबरें आयीं कि टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सफेद गेंद को दोनों संस्करणों की कप्तानी छोड़ देंगे, तो उनके चाहने वालों को भले ही थोड़ा अटपटा लगा, लेकिन यह ऐसी बात नहीं है, जो नहीं हो सकती है. ऐसा बिल्कुल हो सकता है, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) ने फिलहाल किसी ऐसी बात को सिरे से खारिज कर दिया है. 

बीसीसीआई के कोषाअध्यक्ष अरुण धूमल ने इस तरह की खबरों को बकवास बताते हुए कहा कि यह दावा एकदम गलत है. ऐसा कुछ नहीं हो रहा है. मीडिया इस तरह की बातें करता रहता है. बीसीसीआई ने अभी तक इस्पिलिट कैपटेंसी को लेकर कोई बात  या चर्चा नहीं की है. विराट तीनों फॉर्मेंटों में भारत के कप्तान बने रहेंगे. 

ये भी पढ़ें 

इधर क्रिस वोक्स आईपीएल से हटे, उधर दिल्ली ने नया खिलाड़ी लपक लिया

सौरव ने दी सफाई, आईपीएल के कारण भारतीयों ने पांचवां टेस्ट खेलने से मना नहीं किया बल्कि...

शास्त्री सहित कोचिंग स्टॉफ इस तारीख को हो सकते हैं ब्रिटेन से रवाना, लेकिन...

विश्व कप के बाद विराट छोड़ेंगे वनडे और टी20 की कप्तानी, इस बड़ी वजह से लिया फैसला, Report

वैसे बीसीसीआई के फिलहाल इस खबर को नकारने के पीछे रणनीतिक कदम हो सकता है. कारण यह है कि अब जब विश्व कप कुछ दिनों बाद शुरू होने जा रहा है, तो बोर्ड क्या, कोई भी संस्था नहीं चाहेगी कि कप्तान को लेकर मीडिया में एक गलत समय पर इस तरह का डिबेट शुरू हो जाए और बड़े टूर्नामेंट से पहले कप्तान या खिलाड़ियों का ध्यान बंटे.  लेकिन बात तो सही है कि विश्व कप के बाद व्यवस्थान में बदलाव देखने को मिल सकता है.


इससे पहले इस तरह की खबरें आयी थीं कि कोहली का मानना है कि कप्तानी के बोझ से उनकी कप्तानी प्रभावित हो रही है. ऐसे में बीसीसीआई भी जहां उनके टेस्ट प्रदर्शन से खुश है, तो वहीं बोर्ड भी चाहता है कि यह अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान की नीति लागू करने का सही समय है, जो विश्व कप के बाद ही है. कुल मिलाकर बात यह है कि बीसीसीआई के सूत्र कुछ और कह रहे हैं और बोर्ड के आधिकारिक बयान कुछ और आ रहे हैं. और जब बोर्ड के विश्वस्त सूत्र भी अपनी बात कह रहे हैं, तो उनकी अनदेखी करना मुश्किल है. बहरहाल, कुछ ही महीनों की बात है, सब साफ हो जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​