विज्ञापन
Story ProgressBack

"मुझे नहीं लगता कि उसे किसी..." अजिंक्य रहाणे ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट विवाद के बीच श्रेयस अय्यर को लेकर दिया बड़ा बयान

Ajinkya Rahane on Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर ने वनडे विश्व कप में धमाकेदार प्रदर्शन किया था, लेकिन इसके बाद भी उन्हें केंद्रीय अनुबंध से बाहर किया गया. ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को लेकर माना जा रहा है कि इन खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलने की सजा मिली है.

Read Time: 3 mins
Ajinkya Rahane: अजिंक्य रहाणे ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट विवाद के बीच श्रेयस अय्यर को लेकर दिया बड़ा बयान

Ajinkya Rahane big statement on Shreyas Iyer: मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने श्रेयस अय्यर के केंद्रीय अनुबंध से बाहर होने को लेकर चल रहे विवाद के बीच शुक्रवार को कहा कि मुंबई के इस बल्लेबाज को किसी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए किसी तरह की प्रेरणा या सलाह की जरूरत नहीं है. बता दें, बीसीसीआई ने हाल ही में  सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया है और उसमें श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को जगह नहीं मिली है. श्रेयस अय्यर ने वनडे विश्व कप में धमाकेदार प्रदर्शन किया था, लेकिन इसके बाद भी उन्हें केंद्रीय अनुबंध से बाहर किया गया. ईशान किशन और  श्रेयस अय्यर को लेकर माना जा रहा है कि इन खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलने की सजा मिली है. ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा सख्त चेतावनी दिए जाने के बाद भी  रणजी से दूरी बनाई थी. श्रेयस अय्यर ने पीठ में दर्द की शिकायत की थी, लेकिन रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि अय्यर फिट थे, लेकिन उन्होंने झूठ बोला और वो रणजी से दूर रहे.

Advertisement

संबंधित विवाद को पीछे छोड़कर शनिवार से तमिलनाडु के खिलाफ शुरू हो रहे रणजी ट्राफी सेमीफाइनल में टीम के लिए धमाकेदार प्रदर्शन करें. श्रेयस के साथ झारखंड के इशान किशन को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सालाना केंद्रीय अनुबंध में जगह नहीं मिली क्योंकि दोनों खिलाड़ी अपनी टीम के लिए रणजी ट्राफी मैच में नहीं खेले थे. श्रेयस पीठ की दर्द की शिकायत के कारण बड़ौदा के खिलाफ मुंबई के क्वार्टरफाइनल में नहीं खेले थे.

Advertisement

रहाणे ने यहां मीडिया से कहा,"वह काफी अनुभवी खिलाड़ी है. जब भी वह मुंबई के लिए खेले हैं, उनका योगदान शानदार रहा है. सेमीफाइनल के लिए हमारी टीम में उनकी मौजूदगी शानदार है." रहाणे ने कहा कि तमिलनाडु के खिलाफ श्रेयस को मुंबई के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के लिए किसी तरह की प्रेरणा या सलाह की जरूरत नहीं है.

Advertisement

उन्होंने कहा,"मुझे नहीं लगता कि उसे किसी तरह की सलाह या प्रोत्साहन की जरूरत है. उसने मुंबई के लिए हमेशा बल्ले से योगदान दिया है और ड्रेसिंग रूम में उनकी मौजूदगी से अन्य खिलाड़ियों को भी टीम के लिए योगदान करने में मदद मिलेगी." मुंबई के कप्तान ने साथ ही पुष्टि की कि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव ऊंगली की चोट से उबर गये हैं जिसके कारण क्वार्टरफाइनल में उन्हें मध्यक्रम में बल्लेबाजी करनी पड़ी थी.

Advertisement

रहाणे ने कहा,"उसकी ऊंगली में चोट लगी थी, तभी वह बल्लेबाजी क्रम में नीचे खेलने उतरा था. हम उसे मुशीर खान से पहले भेजना चाहते थे लेकिन इंजेक्शन के असर से वह उसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरा." उन्होंने कहा,"पृथ्वी काफी आक्रामक बल्लेबाजी करता है. मुझे नहीं लगता कि बतौर बल्लेबाज उसमें कोई बदलाव हुआ है. वह रन बनाने का भूखा है. हम पृथ्वी से यही चाहते हैं. हम नहीं चाहते कि वह अपने खेल में बदलाव करे."

यह भी पढ़ें: धर्मशाला टेस्ट में जायसवाल इतिहास रचने के करीब, 53 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ विश्व क्रिकेट में मचाएंगे खलबली

यह भी पढ़ें: धर्मशाला टेस्ट में मचेगा गदर, इतना रन बनाते ही कप्तान रोहित इस भारतीय दिग्गज को पीछे छोड़ रचेंगे इतिहास

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"He is next best pacer after Jasprit Bumrah as...", captain Sanju Samson hails this Rajasthan Pacer
"मुझे नहीं लगता कि उसे किसी..." अजिंक्य रहाणे ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट विवाद के बीच श्रेयस अय्यर को लेकर दिया बड़ा बयान
MS Dhoni quietly disappears amid RCB's emotional celebrations after CSK crash out act fuels speculations about futureter CSK crash out; act fuels speculations about future
Next Article
MS Dhoni quietly disappears amid RCB's emotional celebrations after CSK crash out act fuels speculations about futureter CSK crash out; act fuels speculations about future
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;