Ban vs Ind 2nd Test: 'यह स्वीकार्य नहीं है', कोहली के बचपन के कोच ने पहली बार उठाया चेले की बैटिंग पर सवाल

Bangladesh vs India 12nd Test: खत्म हुई दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में विराट (Virat Kohli) ने 15.00 के औसत से रन बटोरे

Ban vs Ind 2nd Test: 'यह स्वीकार्य नहीं है', कोहली के बचपन के कोच ने पहली बार उठाया चेले की बैटिंग पर सवाल

Ban vs Ind 2nd Test: विराट अपने बचपन के कोच राजकुमार शर्मा के साथ

खास बातें

  • सबसे मुश्किल दौर में विराट के साथ खड़े रहे राजकुमार शर्मा
  • जब दुनिया खिलाफ थी, तब शर्मा कोहली की वकालत कर रहे थे
  • अब पहली बार कोहली को आड़े हाथ लिया राजकुमार ने
नई दिल्ली:

संघर्ष के दिनों में अपने चेले के साथ किसी मजबूत दीवार की तरह खड़े रहने वाले और पिछले करीब दो साल में तमाम आलोचनाओं के बीच विराट (Virat Kohli's perforamance) का समर्थन करने वाले उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने अब पहली बार कोहली को लेकर सवाल खड़ा किया है. जहां श्रेयस अय्यर ने दोनों टेस्ट में उम्दा बल्लेबाजी की और ढाका में निचले क्रम में अश्विन ने अच्छे हाथ दिखाई, तो वहीं कोहली की नाकामी फैंस को पच नहीं रही है. उनके कोच राजकुमार शर्मा ने कहा कि जिस तरह विराट दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में आउट हुए, वह स्वीकार्य नहीं है. खत्म हुई दो मैचों की सीरीज में कोहली का प्रदर्शन केएल राहुल जैसा ही रहा है. जहां राहुल ने 14.25 का औसत निकाला, तो चार पारियों में विराट का औसत 15 का ही रहा. 

SPECIAL STORIES:

श्रीलंका के खिलाफ टीम का ऐलान होने से पहले ब्रॉडकास्टर के 'हार्दिक राज' प्रोमो ने फैंस को किया हैरान


चयन समिति अध्यक्ष बनते ही शाहिद आफरीदी ने इन 3 और खिलाड़ियों को किया टीम में शामिल

उन्होंने एक समाचार चैनल के कार्यक्रम में कहा कि विराट जैसे स्तर के बल्लेबाज को बांग्लादेश के स्पिनरों के खिलाफ संघर्ष करते हुए देखना दुर्भाग्यपूर्ण है. कोई भी बल्लेबाज आउट होने के बाद निराशा होता है और  विराट स्वभाव से बहुत ही आक्रामक है. शर्मा ने कहा कि लेकिन जिस तरह वह आउट हो रहा है, वह स्वीकार्य नहीं है. विराट को बेहतर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी. बांग्लादेश के स्पिनरों के खिलाफ संघर्ष करते देखना दुर्भाग्यपूर्ण है. 

राजकुमार ने विराट को सुझाव देते हुए कहा कि उन्हें स्पिरनों को अव्यवस्थित करने के लिए एकदम फ्री-माइंटसेट के साथ बल्लेबाजी करनी चाहिए. जब मिडऑफ और मिडऑन दोनों  ही तीस गज के घेरे के भीतर थे, तो ऐसे में विराट और ज्यादा स्वतंत्रता के साथ खेल सकते थे. जब तक आप स्पिनर को अव्यवस्थित नहीं करते, तब तक वह आपको खेलने नहीं देने जा रहा है. ऐसे में आपको कुछ नवीनीकरण करते हुए स्लॉग स्वीप या ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद पर स्वीप शॉट लगाना जैसा कुछ करना पड़ता है. 

ये भी पढें: 

टेस्ट क्रिकेट में अश्विन का तहलका, एक साथ तोड़ा शेन वार्न, कपिल देव और ब्रॉड के रिकॉर्ड को

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर होंगे केएल राहुल, हार्दिक पंड्या होंगे कप्तान- रिपोर्ट

Ban vs Ind 2nd Test: कोहली ने छोड़े 4 कैच, तो केएल राहुल पर इस वजह से उठ गई उंगली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com