एशिया कप में बाबर आजम रच सकते हैं इतिहास, रोहित और कोहली का 'विराट' रिकॉर्ड निशाने पर

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आगाज 27 अगस्त से होने वाला है. इस बार एशिया कप 20-20 के फॉर्मट में खेला जाएगा. बता दें कि भारत ने सबसे ज्यादा बार एशिया कप का खिताब जीता है

एशिया कप में बाबर आजम रच सकते हैं इतिहास, रोहित और कोहली का 'विराट' रिकॉर्ड निशाने पर

बाबर के पास रोहित और कोहील से आगे निकलने का मौका

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आगाज 27 अगस्त से होने वाला है. इस बार एशिया कप 20-20 के फॉर्मट में खेला जाएगा. बता दें कि भारत ने सबसे ज्यादा बार एशिया कप का खिताब जीता है, ऐसे में इस बार भी भारतीय टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है. लेकिन दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम (India vs Pakistan Asia Cup 2022) का परफॉर्मेंस पिछले कुछ समय से शानदार रहा है. ऐसे में यकीनन टीम इंडिया को पाकिस्तान से टूर्नामेंट में कड़ी टक्कर मिलने वाली है. बता दें क 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच सुपरहिट मुकाबला खेला जाएगा. 

तूफानी 174 रन जमाने के बाद 'पापा पुजारा' को देख खुशी से उछल पड़ी बेटी, रिएक्शन ने जीता दिल- Video

एशिया कप में सबकी नजर विराट कोहली (Virat Kohli vs Babar Azam) औऱ रोहित शर्मा  (Rohit Sharma Vs Babar Azam) पर रहेगी तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर भी रहेगी. दरअसल जब 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान ने हराया था तो आजम और रिजवान ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धोया था और टीम को 10 विकेटों से जीत दिला दी थी. ऐसे में यकीनन भारत के ऊपर उस हार का दबाव होगा. 


बाबर आजम के पास रोहित और विराट से आगे निकलने का मौका
टी 20 इंटरनेशनल में Babar Azam के पास रोहित शर्मा और विराट कोहली से आगे निकलने का मौका होगा. बाबर ने टी20 इंटरनेशनल में कुल 26 अर्धशतक जमाए हैं. ऐसे में बाबर के पास रोहित के द्वारा टी-20 इंटरनेशनल में जमाए गए अर्धशतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा. रोहित ने अबतक टी-20 इंटरनेशनल में 27 अर्धशतक जमाए हैं. यदि एशिया कप में बाबर जबरदस्त फॉर्म में रहे तो यकीनन रोहित से इस मामले में आगे निकल सकते हैं. वहीं कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में कुल 30 अर्धशतक जमाए हैं, विराट से आगे निकलने के लिए बाबर को 5 अर्धशतक जमाने होंगे. 

बाबर आजम, कोहली और रोहित के बीच होगी एक दूसरे से आगे निकलने की होड़
Babar Azam , विराट कोहली और रोहित शर्मा , ये सभी एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में होंगे. कोहली और रोहित को सबसे ज्यादा खतरना यकीनन बाबर से हैं. यदि रोहित और कोहली का एशिया कप अच्छा नहीं गया तो बाबर के पास कम से कम अर्धशतक जमाने के मामले में दोनों से आगे निकलने का मौका होगा.

एशिया कप में कोहली और रोहित भी कर सकते हैं कमाल
वैसे, कोहली खराब दौर में हैं लेकिन उनसे एशिया कप में खास उम्मीद है. कोहली और रोहित एशिया कप में अपने बेहतरीन फॉर्म में रहे तो यकीनन भारत के पास खिताब जीतने का मौका होगा. 

वनडे में बाबर के पास है इतिहास रचने का मौका
पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने वनडे में अबतक 4442 रन बनाए हैं. जिसमें 17 शतक दर्ज है. बाबर वनडे करियर में अपने 5000 रन पूरा करने से 558 रन पीछे हैं. यदि आने वाले 13 वनडे मैच में बाबर ने 558 रन बना लिए तो वो वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. वर्तमान में वनडे में सबसे तेज 5000 रन बनाने का रिकॉर्ड हाशिम अमला के नाम है. अमला ने 104 मैच में 5 हजार रन पूरा किए थे. बाबर ने वनडे में अबतक 89 मैच खेले हैं, यानि यह रिकॉर्ड भी अब बाबर की आस देख रहा है. 

सबसे तेज 20 वनडे शतक का रिकॉर्ड भी बना सकते हैं बाबर
इतना ही नहीं बाबर के पास वनडे में सबसे तेज 20 शतक जमाने का रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. अबतक आजम ने 17 शतक वनडे में लगा चुके हैं. आमला ने 108 पारी में 20 शतक पूरे किए थे. बाबर ने अबतक 89 वनडे मैच की 87 पारियों के दौरान 4442 रन बनाए हैं जिसमें 17 शतक शामिल है. 

यह भी पढ़ें:

* साल 2011 में राजस्थान फ्रेंचाइजी मालिक ने जड़े रॉस टेलर को थप्पड़, कीवी दिग्गज के बड़े खुलासे से पैदा हुए सवाल

Asia Cup 2022: बांग्लादेश ने शाकिब-अल-हसन को बनाया एशिया कप और विश्व कप के लिए कप्तान, टीम का भी किया ऐलान

क्रिकेट के नए 'सिकंदर' से बचकर रहना होगा भारत को, वरना हो जाएगी गुगली

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com