विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

Australia vs Netherlands, World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 309 रनों के विशाल अंतर से रौंदा

AUS vs NED, World Cup: नीदरैंड्स की हालात कैसी होगी, यह आप इससे समझ सकते हैं कि सबसे ज्यादा 25 रन भारतीय मूल के विक्रमजीत सिंह ने बनाए. उनके बाद चार बल्लेबाज दहाई की संख्या छूने के बावजूद 15 का भी आंकड़ा नहीं छू सके.

Australia vs Netherlands, World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 309 रनों के विशाल अंतर से रौंदा
World Cup 2023, AUS vs NED: ग्लेन मैक्सवेल ने आतिशी शतक बनाया

Australia vs Netherlands, World Cup 2023: वर्ल्ड कप के 24वें मैच में दिल्ली के अरुण जेटली स्ट़ेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम चार की दावेदारी की दिशा में आगे बढ़ते हुए नीदरलैंड्स को 309 रनों के विशाल अंतर से रौंद दिया. जब लक्ष्य सामने चार सौ का हो, तो इंग्लैंड के क्या हाल हुए थे, यह सभी ने देखा. फिर यह टीम तो नीदरलैंड्स थी. जाहिर हैं कि स्कोरबोर्ड पर विशाल लक्ष्य टंगते ही यह टीम भी मानसिक रूप से हार गई थी. और इसकी पूरी-पूरी पुष्टि लक्ष्य का पीछा करने के दौरान हुई. नीदरलैंड्स का पहला विकेट 28 पर क्या गिरा कि नियमित अंतराल पर विकेट गिरते ही रहे. नीदरैंड्स की हालात कैसी होगी, यह आप इससे समझ सकते हैं कि सबसे ज्यादा 25 रन भारतीय मूल के विक्रमजीत सिंह ने बनाए. उनके बाद चार बल्लेबाज दहाई की संख्या छूने के बावजूद 15 का भी आंकड़ा नहीं छू सके. और पूरी टीम 21 ओवरों में 90 रन पर सिमट गई. सबसे ज्यादा चार विकेट लेग स्पिनर एडम जंपा ने लिए, तो मिचेल मार्श ने दो खिलाड़ियों को आउट किया. स्टार्क, हैजलवुड और कमिंस को एक-एक विकेट मिला. 

(SCORECARD)

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने कमाल करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 399 रन बनाए हैं. नीदरलैंड्स को ऑस्ट्रेलिया को 400 रनों का टारगेट दिया है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल ने धमाकेदार शतकीय पारी खेली. वॉर्नर 104 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं दूसरी ओर मैक्सवेल 106 रन बनाकर आउट हुए. मैक्सवेल ने 40 गेंद पर शतक लगाने का कमाल किया जो. वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड है. मैक्सवेल ने एडन मार्करम के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. मार्करम ने 49 गेंद पर वनडे वर्ल्ड कप में शतक लगाने का कमाल किया था. (AUS vs NED) इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.था. 

वर्ल्ड कप में सबसे तेज़ शतक (गेंदों के हिसाब से)
40 - ग्लेन मैक्सवेल बनाम NED, दिल्ली, आज* (2023)
49 - एडेन मार्कराम बनाम SL, दिल्ली 2023
50 - केविन ओ'ब्रायन बनाम ENG, बेंगलुरु 2011
51 - ग्लेन मैक्सवेल बनाम SL, सिडनी 2015
52 - एबी डिविलियर्स बनाम WI, सिडनी 2015

ऑस्ट्रेलिया XI (Australia XI)

डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, एडम ज़म्पा

Netherlands  XI (Netherlands XI)

विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ'डॉउड, कॉलिन एकरमैन, बास डी लीडे, तेजा निदामानुरु, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कैप्टन), साइब्रांड एंजेलब्रेक्ट, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मेरवे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मायरेन

World Cup 2023 LIVE Updates: Australia vs Netherlands | AUS vs NED Live Score, Straight from (Arun Jaitley Stadium, Delhi )


NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
Australia vs Netherlands, World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 309 रनों के विशाल अंतर से रौंदा
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;