Asia Cup 2022: अगर भारत ने इस क्षेत्र में पाकिस्तान पर वार नहीं किया, तो उसे बहुत मुश्किल होगी, स्कॉट स्टायरिश ने कहा

Asia Cup 2022, PAK vs IND: रविवार को खेले जाने वाले मेगा मुकाबले की चर्चा में अब तटस्थ विदेशी दिग्गजों ने भी बोलना शुरू कर दिया है

Asia Cup 2022: अगर भारत ने इस क्षेत्र में पाकिस्तान पर वार नहीं किया, तो उसे बहुत मुश्किल होगी, स्कॉट स्टायरिश ने कहा

Asia Cup 2022, Ind vs Pal: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर विदेशी खिलाड़ियों की भी राय आने लगी है

नई दिल्ली:

शुरू होने जा रहे एशिया कप में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मेगा मुकाबले को लेकर चर्चा अलग स्तर पर पहुंचना शुरू हो गयी है. दोनों देशों के अलावा बाकी देशों के दिग्गज भी इस मुकाबले को लेकर अपनी राय दे रहे हैं. अब न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस  ने कहा है कि पाकिस्तान की बल्लेबाजी बाबर आजम और  विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान पर बहुत ही ज्यादा निर्भर है. और ऐसे में भारत के लिए इस ओपनिंग साझेदारी को जल्द ही तोड़ना बहुत ही ज्यादा अहम है. करोड़ों भारतीय प्रशंसकों की नजरें इस मैच पर लगी हैं क्योंकि पाकिस्तान ने पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 विश्व कप में भारत को दस विकेट से मात दी थी. ऐसे में तमाम भारतीय इस मैच को बदले की जंग के रूप में देख रहे हैं. दस विकेट से भारत को दी मात में बाबर और रिजवान ने बहुत ही अहम भूमिका निभायी थी. 

बड़े धमाके की दूसरी सालगिरह पर जेम्स एंडरसन ने रचा एक और इतिहास, 145 साल के टेस्ट इतिहास में कोई नहीं कर सका

बहरायल स्टायरिश ने कहा एक भारतीय चैनल से बातचीत में कहा कि भारत को हमेशा ही इस ओपनिंग जोड़ी को लेकर चिंतित होना चाहिए, लेकिन अंतर यह है कि ऐसी टीम है, जिसके बारे में कुछ दावे के साथ नहीं कहा जा सकता. क्या यह पहलू यह उसे ऐसी पाकिस्तान टीम बनाता है, जिसे मैं हमेशा के लिए याद रख सकता हूं? वजह यह है कि मैं सोचता हूं कि वह इस तरह की संस्कृति बना चुके हैं कि वह कैसी क्रिकेट खेलना चाहते हैं. मैं सोचता हूं कि यह उनके लिए कारगर रहा है. वहीं, मेरा माना है कि भारतीय टीम अभी भी थोड़ी तलाश में है. 


उन्होंने कहा कि ऐसे में अगर आप इस पहलू की ओर देखते हैं, तो वहे बहुत ज्यादा रिजवान और बाबर आजम पर निर्भर हैं. अगर ये दोनों मिलकर अच्छी शुरुआत दे देते हैं, तो इनके बाद अच्छे बड़े पावर-हिटर हैं. ऐसे में पाक मैनेजमेंट अच्छी  शुरुआत के लिए ओपनरों और फखर जमां की ओर देखेगा.  पाकिस्तान के पास बाएं हत्ता बल्लेबाजों की अलग-अलग वैरायटी है. पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि मैं सोचता हूं कि मैदान में उतरने पर और हो सकता है कि खासतौर पर स्पिनरों के खिलाफ अटैक की ओर देखने पर पाकिस्तान के लिए रणनीति काम कर सकती है. स्टॉयरिस ने कहा कि ऐसे में भारत के लिए ओपनिंग साझेदारी को तोड़ना बहुत ही अहम है. भारत इन ओपनरों को जल्द पवेलियन भेजकर उसके मिड्ल ऑर्डर को खेलने का मौका दे, जो वह नहीं करना चाहते. वे अपनी रणनीति मिड्ल ऑर्डर के बल्लेबाजों से अंजाम नहीं देना चाहते. 

यह भी पढ़ें:

एशिया कप के लिए दुबई पहुंची टीम इंडिया, विराट के साथ दिखीं अनुष्का, तस्वीरें आई सामने

Asia Cup से पहले बाबर आजम और विराट कोहली की मुलाकात, VIDEO हो रहा है वायरल

विराट कोहली ने दिया आलोचकों को करारा जवाब, बोल- मैं जानता हूं कि मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com