अश्विन ने कार्तिक, साहा और धोनी में बताया कौन है बेस्ट विकेटकीपर, देखिए रेटिंग में किसको दिया कौन सा नबंर

अश्विन ने बताया कि दिनेश कार्तिक और ऋद्धिमान शाह भी शानदार विकेटकीपर हैं लेकिन विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी जिस तरह के गेंदों को पकड़ते हैं वो कमाल है. मैं उनके सामने गेंदाबाजी करने में ज्यादा सहज महसूस करता था.

अश्विन ने कार्तिक, साहा और धोनी में बताया कौन है बेस्ट विकेटकीपर, देखिए रेटिंग में किसको दिया कौन सा नबंर

आर अश्विन अपने करियर में 427 टेस्ट विकेट ले चुके हैं

खास बातें

  • अश्विन ने शेयर किया विकेटकीपरों के साथ अपना अनुभव
  • ऋद्धिमान साहा की भी जमकर तारीफ की
  • बोले-दिनेश कार्तिक के साथ में बहुत क्रिकेट खेला हूं
नई दिल्ली:

भारत के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने भारत में विकेटकीपरों के लिए चुनौतियों पर बात करते हुए कहा कि भारत में  विकेटकीपिंग करना एक मुश्किल काम है. बाद में उन्होंने अपनी गेंदबाजी के सामने अपने पसंदीदा विकेटकीपर का नाम भी बताया. अश्विन ने कहा कि भारत की पिचों पर उछाल हमेशा एक समान नहीं रहता और स्पीड में भी वैरिएशन दिखाई पड़ता है.  उन्होंने कुछ स्पिनरों का नाम लेते हुए कहा कि कुछ स्पिनरों ने इन चुनौतियों को पार करते हुए विकेटों के पीछे बेहद शानदार काम किया है. अश्विन ने दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik), रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) और एमएस धोनी (MS Dhoni) तीन ऐसे नाम बताए जिन्होंने एक विकेटकीपर के रूप में अच्छा काम किया है. 

यह पढे़ं- Ashes 2nd Test Day Report: दूसरे दिन का खेल समाप्त, इंग्लैंड ने 17 रनों पर खोए 2 विकेट

अश्विन ने बताया कि दिनेश कार्तिक और ऋद्धिमान शाह भी शानदार विकेटकीपर हैं लेकिन विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी जिस तरह के गेंदों को पकड़ते हैं वो कमाल है. मैं उनके सामने गेंदाबाजी करने में ज्यादा सहज महसूस करता था. जब तीनों विकेटकीपरों को रैंकिंग देने के बात आई तो अश्विन ने सबसे उपर धोनी को रखा इसके बाद ऋद्धिमान साहा और फिर तीसरे नंबर पर दिनेश कार्तिक को  रखा. 


यह पढे़ं- रोहित और जडेजा ने एनसीए में पसीना बहाना किया शुरू, इतने दिन में ठीक होंगे खिलाड़ी

अश्विन  (Ravichandran Ashwin) ने दिनेश कार्तिक की भी काफी तारीफ की लेकिन धोनी को उन्होंने सबसे उपर रखा. उन्होंने कहा मैंने दिनेश  के साथ तमिलनाडु में काफी क्रिकेट खेला है लेकिन जब पहले नंबर पर किसी का नाम  रखने की बात आती है तो वो  धोनी ही हैं. उन्होंने कहा जब विकेट के पीछे धोनी हो तो मुश्किल से मुश्किल काम भी एकदम आसान लगने लगता है. अश्विन ने चेन्नई के मैदान पर एड कोवान के विकेट को याद करते हुए कहा कि एक उदाहरण के तौर पर उनका वो स्टंप आप देख सकते हैं जब एकदम आराम से इतने मुश्किल स्टंप आउट को उन्होंने आसान बना दिया था. 

भारतीय क्रिकेट टीम विवाद : कप्तान को लेकर विवादों का लंबा इतिहास

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com