विज्ञापन
Story ProgressBack

अश्विन के सामने 'कप्तानी विवाद' पर राज खोलेंगे हनुमा विहारी? बल्लेबाज ने कहा- "जब भी तुम..."

Hanuma Vihari: हुनमा विहारी ने टीम के एक साथी (एक राजनेता के बेटे) पर भी निशाना साधा जिस पर उन्होंने आरोप लगाया था कि एक मैच के दौरान उस पर चिल्लाने के बाद उसने अपने पिता से उनके खिलाफ एक्शन लेने के लिए कहा था.

अश्विन के सामने 'कप्तानी विवाद' पर राज खोलेंगे हनुमा विहारी? बल्लेबाज ने कहा- "जब भी तुम..."
Hanuma Vihari: रविचंद्रन अश्विन के सामने सारे राज खोलते नजर आएंगे हनुमा विहारी?
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी हनुमा विहारी ने सोमवार को आंध्र प्रदेश टीम के अपने एक साथ पर गंभीर आरोप लगाए थे. हनुमा विहारी ने कहा था कि राज्य संघ के 'दुर्व्यवहार' के कारण वह कभी भी टीम के लिए नहीं खेलेंगे. उन्होंने कहा कि सत्र के पहले मैच के बाद उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया था बल्कि उन्हें पद छोड़ने को कहा गया था. विहारी ने कहा आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें "अपमानित" किया गया है और उन्होंने अपना "आत्म सम्मान खो दिया है." हनुमा विहारी ने 2020-2021 में ऑस्ट्रेलिया में भारत की यादगार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीत में अहम भूमिका निभाई थी. हालांकि, वह अभी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन घरेलू सर्किट में विहारी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. हुनमा विहारी ने टीम के एक साथी (एक राजनेता के बेटे) पर भी निशाना साधा जिस पर उन्होंने आरोप लगाया था कि एक मैच के दौरान उस पर चिल्लाने के बाद उसने अपने पिता से उनके खिलाफ एक्शन लेने के लिए कहा था.

हनुमा विहारी ने अपने एक्स अकाउंट पर आंध्र टीम के अन्य खिलाड़ियों द्वारा साइन अपने बयान की कॉपी भी एक साझा की और इस दौरान उन्होंने लिखा,"पूरी टीम जानती है (उस दिन क्या हुआ था)." मौजूदा रणजी सीज़न में आंध्र का अभियान इंदौर में मध्य प्रदेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में चार रन से हार के बाद समाप्त हुआ था. इसके बाद विहारी ने इंस्टाग्राम पर लिखा,"मैं टीम से प्यार करता हूं. जिस तरह से हम हर सीजन में आगे बढ़ रहे हैं, वह मुझे पसंद है लेकिन एसोसिएशन नहीं चाहता कि हम आगे बढ़ें."

विहारी ने इंस्टाग्राम पर लिखा,"दुखद बात यह है कि संघ का मानना है कि वे जो भी कहें खिलाड़ी को वह सुनना होगा और खिलाड़ी उनकी वजह से ही वहां हैं. मैंने फैसला किया है कि मैं आंध्र के लिए कभी नहीं खेलूंगा जहां मैंने अपना आत्मसम्मान खो दिया है." उन्होंने लिखा,"मैं टीम से प्यार करता हूं. जिस तरह से हम हर सत्र में प्रगति कर रहे थे वह मुझे पसंद है लेकिन संघ नहीं चाहता कि हम आगे बढ़ें."

भारत के लिए 16 टेस्ट खेलने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज विहारी ने सत्र की शुरुआत आंध्र के कप्तान के रूप में की थी लेकिन पिछले साल के उपविजेता बंगाल के खिलाफ पहले मैच के बाद उन्होंने पद छोड़ दिया था. रिकी भुई ने सत्र के बाकी मुकाबलों में टीम का नेतृत्व किया और अब वह 902 रन के साथ मौजूदा सत्र में सबसे सफल बल्लेबाज हैं. विहारी ने उस समय कप्तानी छोड़ने के लिए 'व्यक्तिगत कारणों' को जिम्मेदार ठहराया था लेकिन अब दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि संघ ने उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा था.

विहारी ने कहा,"बंगाल के खिलाफ पहले मैच में मैं कप्तान था. उस मैच के दौरान मैं 17वें खिलाड़ी पर चिल्लाया और उसने अपने पिता (जो एक राजनेता है) से शिकायत की, बदले में उसके पिता ने संघ से मेरे खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा." उन्होंने कहा,"मुझे बिना किसी गलती के कप्तानी से इस्तीफा देने के लिए कहा गया. मैंने खिलाड़ी से व्यक्तिगत तौर पर कभी कुछ नहीं कहा." लेकिन एसीए ने कहा कि नया कप्तान नियुक्त करने का फैसला विहारी की संभावित अनुपलब्धता को देखते हुए लिया गया क्योंकि वह भारत के संभावित खिलाड़ी थे.

इस मामले में जिस खिलाड़ी पर सवाल उठ रहा है वह केएन प्रुधवी राज है और उसने इंस्टाग्राम पर विहारी पर झूठे दावे करने का आरोप लगाया. राज ने लिखा,"सभी को नमस्कार! मैं वही लड़का हूं, आप लोग जिसे कमेंट बॉक्स में खोज रहे हैं, आप लोगों ने जो भी सुना वह बिल्कुल झूठ है, खेल से बढ़कर कोई नहीं है और मेरा आत्म सम्मान किसी भी चीज से बहुत बड़ा है." उन्होंने कहा,"व्यक्तिगत हमले और अभद्र भाषा किसी भी प्रकार के मानवीय मंच पर अस्वीकार्य है. टीम में हर कोई जानता है कि उस दिन क्या हुआ था. नुवु इंथाकु मिनची इम्मी पिक्कुलेवु (आपको इससे बेहतर कुछ नहीं मिल सकता) मिस्टर तथाकथित चैंपियन. इस सहानुभूति के खेल को जैसा चाहो वैसे खेलो."

जब सोशल मीडिया पर यह सब कुछ चल रहा था, तभी इस मामले में रविचंद्रन अश्विन ने भी एंट्री ली और भारत के दिग्गज स्पिनर ने एक्स पर विहारी से पूछा कि क्या वो कुट्टी स्टोरीज विद ऐश में आने के लिए तैयार है. इसके जवाब में विहारी ने कहा कि जब भी आप इसके लिए तैयार है, मैं भी तैयार हूं.

हनुमा विहारी और आंध्र क्रिकेट संघ (एसीए) के बीच विवाद ने एक नया मोड़ तब लिया, जब राज्य संघ ने सोमवार को इस सीनियर बल्लेबाज के खिलाफ जांच की घोषणा की जिन्होंने एसीए पर उन्हें मौजूदा सत्र की शुरुआत में कप्तानी से इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया था. एसीए ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा,"विहारी के अभद्र भाषा के इस्तेमाल और अपमानजनक व्यवहार के बारे में टीम के साथियों, सहयोगी स्टाफ और एसीए प्रशासकों से शिकायतें मिली थीं. एसीए सभी शिकायतों की गहन जांच करेगा और उचित कार्रवाई के बारे में सूचित किया जाएगा."

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: "वह कभी भी..." इंग्लैंड के कोच को उम्मीद धर्मशाला में धमाकेदार वापसी करेगा ये दिग्गज

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट से पहले जसप्रीत बुमराह को लेकर आया ये अपडेट, कुछ खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर- रिपोर्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
अश्विन के सामने 'कप्तानी विवाद' पर राज खोलेंगे हनुमा विहारी? बल्लेबाज ने कहा- "जब भी तुम..."
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;