ICC Test Ranking: रांची टेस्ट के बाद गिल, जायसवाल और ध्रुव जुरेल का जलवा, यहां देखें लिस्ट

Latest ICC Test Ranking: गिल ने भारत की दूसरी पारी में नाबाद 52 रन बनाए और ध्रुव जुरेल के साथ 72 रन की अटूट साझेदारी करके भारत को पांच विकेट से जीत दिलाई थी.

ICC Test Ranking: रांची टेस्ट के बाद गिल, जायसवाल और ध्रुव जुरेल का जलवा, यहां देखें लिस्ट

ICC Test Ranking: Shubman Gill, yashasvi Jaiswal

ICC Test Ranking: रांची टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत की बदौलत टीम इंडिया ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3 - 1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने भारत की दूसरी पारी में नाबाद 52 रन बनाए तथा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल के साथ 72 रन की अटूट साझेदारी करके भारत (IND vs ENG) को पांच विकेट से जीत दिलाई. विराट और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के साथ ही आईसीसी टेस्ट बैटिंग रैंकिंग में परचम लहराया है.

भारतीय बल्लेबाज़ों की बात करें तो ताज़ा रैंकिंग (Yashasvi Jaiswal ICC Test Batting Ranking) में यशस्वी जायसवाल तीन पायदान की बढ़त के साथ 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं उनके बाद शुभमन गिल (Shubman Gill ICC Test batting Ranking) ने चार पायदान की बढ़त के साथ 31वें स्थान पर पहुंच गए हैं और जुरेल 31 पायदान के छलांग के साथ 69वें स्थान पर पहुंच गए हैं .

इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज के रूप में अच्छी बढ़त बनाए हुए हैं और इंग्लैंड के जो रूट रांची में अपने 31वें टेस्ट शतक की बदौलत तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली भी भारत के खिलाफ 42 और 60 के स्कोर के बाद टेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में 10 स्थान ऊपर 17 पर पहुंच गए हैं.


सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin Test Ranking) पांच विकेट लेकर शीर्ष रैकिंग वाले जसप्रीत बुमराह से 21 अंक पीछे रह गए हैं. स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) दस पायदान चढकर 32वें स्थान पर आ गए हैं. वहीं इंग्लैंड के शोएब बशीर 38 पायदान चढकर 80वें स्थान पर हैं. सलामी बल्लेबाज जाक क्रॉली पहली बार शीर्ष 20 में पहुंच गए हैं. टी20 रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड पहली बार शीर्ष 20 में पहुंच गए. टिम डेविड छह पायदान चढकर 22वें स्थान पर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वनडे रैंकिंग में नामीबिया के बर्नार्ड शोल्ज 11वें स्थान पर हैं जिनके 642 रेटिंग अंक हैं. उन्होंने आईसीसी पुरूष क्रिकेट विश्व कप लीग 2 त्रिकोणीय श्रृंखला में नेपाल के खिलाफ चार और नीदरलैंड के खिलाफ दो विकेट लिये थे.