विज्ञापन
Story ProgressBack

AFG vs AUS T20 WC Super-8: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला, मैदान का ऐसा रहा है रिकॉर्ड

AFG vs AUS T20 WC 2024 Preview: दोनों टीमों के बीच अब तक सिर्फ एक टी20 मुकाबला हुआ है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है.

Read Time: 3 mins
AFG vs AUS T20 WC Super-8: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला, मैदान का ऐसा रहा है रिकॉर्ड
AUS vs AFG T20 WC 2024 Preview

AFG vs AUS T20 WC Super-8 Preview: टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 के ग्रुप-1 के एक अहम मुक़ाबले में अफ़ग़ानिस्तान का मुक़ाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा. यह मुक़ाबला रविवार को भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे किंग्सटाउन के सेंट विंसेंट मैदान पर खेला जाएगा, जहां पर स्पिनरों का बोलबाला रहा है. ऐसे में राशिद ख़ान की अगुवाई में अफ़ग़ानिस्तानी स्पिनर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को चौंका सकते हैं. दोनों टीमों के बीच अब तक सिर्फ़ एक टी20 मुक़ाबला हुआ है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है.

जहां ऑस्ट्रेलिया अपने सभी ग्रुप मुक़ाबले जीतने के बाद बांग्लादेश से भी सुपर-8 का पहला मुक़ाबला जीत चुका है, वहीं अफ़ग़ानिस्तान को ग्रुप मुक़ाबले में तीन जीत के बाद वेस्टइंडीज़ से हार मिली थी और उन्हें फिर सुपर-8 मुक़ाबले में भारत ने हराया. ऐसे में अफ़ग़ानिस्तान को सेमीफ़ाइनल की संभावनाओं को बरक़रार रखने के लिए यह मुक़ाबला ज़रूर जीतना होगा, वहीं ऑस्ट्रेलिया इस मुक़ाबले को जीतकर अपनी स्थिति को और मज़बूत करना चाहेगा.

सेंट विंसेंट के इस मैदान पर स्पिनरों का बोलबाला रहा है. 2022 से इस मैदान पर हुए टी20 मुक़ाबलों में जहां तेज़ गेंदबाज़ों ने 20 की औसत और 21 के स्ट्राइक रेट से 17 विकेट लिए हैं, वहीं स्पिन गेंदबाज़ों के लिए यह आंकड़ा 12 की औसत और 13 के स्ट्राइक रेट से 27 विकेट है. इस दौरान दोनों तरह के गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ 6 की कम इकॉनमी से रन बने हैं. राशिद ख़ान का यह विश्व कप काफ़ी अच्छा गया है और वह पांच मैचों में नौ विकेट चटका चुके हैं. उनकी अगुवाई में अफ़ग़ानी स्पिनर्स ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को बांधने की कोशिश करेंगे.

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पास एडम ज़म्पा नाम का तुरूप का इक्का मौज़ूद है, जो इस विश्व कप के पांच मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं. टीम मे वह एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर हैं, लेकिन उन्होंने अपनी छाप छोड़ी है. हालांकि स्पिन की मददग़ार इस पिच को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया इस मैच में अपने दूसरे स्पिनर एश्टन एगर को भी मौक़ा दे सकती है.

टीमें

ऑस्ट्रेलिया: मिचेल मार्श (कप्तान), जॉश इंगलिश, एश्टन एगर, नाथन एलिस, पैट कमिंस, कैमरन ग्रीन, एडम ज़म्पा, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड

अफगानिस्तान: राशिद ख़ान (कप्तान), रहमानउल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, मोहम्मद इशाक़, अज़मतउल्लाह ओमरज़ाई, करीम जनत, गुलबदीन नईब, नजीबउल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, नवीन उल हक़, नांगेलिया ख़रोटे, नूर अहमद, फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी, फ़रीद अहमद, मुजीब उर रहमान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rohit Sharma: "पूरी टीम ही...", भारत की जीत के बाद रोहित की कप्तानी पर दिग्गज कपिल देव के बयान से क्रिकेट जगत में मची हलचल
AFG vs AUS T20 WC Super-8: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला, मैदान का ऐसा रहा है रिकॉर्ड
Watch viral video Pat Cummins Hat-tricks Wicket first bowler to take back-to-back hat-tricks in T20Is
Next Article
पैट कमिंस का T20I में करिश्मा, दोबारा हैट्रिक लेकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विश्व क्रिकेट चौंका, अब टूटना मुश्किल, Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;