जिस दोस्त ने चमकाई उमरान मलिक की किस्मत, अब उसने कुछ ऐसा लिखकर किया रिएक्ट

उमरान मलिक को (Umran Malik) टीम इंडिया (Indian T20 Team) में शामिल कर लिया गया है. उमरान के टी-20 टीम में शामिल किए जाने के बाद फैन्स काफी खुश हैं

जिस दोस्त ने चमकाई उमरान मलिक की किस्मत, अब उसने कुछ ऐसा लिखकर किया रिएक्ट

जिस दोस्त ने चमकाई उमरान मलिक की किस्मत

खास बातें

  • उमरान मलिक की हुई टीम इंडिया में एंट्री
  • उमरान मलिक के टीम में चयन पर अब्दुल समद ने किया रिएएक्ट
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज का आगाज 9 जून से

Ind vs SA T20I: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए उमरान मलिक को (Umran Malik) टीम इंडिया (Indian T20 Team) में शामिल कर लिया गया है. उमरान के टी-20 टीम में शामिल किए जाने के बाद फैन्स काफी खुश हैं तो वहीं क्रिकेट पंडित भी इसपर रिएक्ट कर रहे हैं, लेकिन इसके अलावा एक और खिलाड़ी ने रिएक्ट किया है जिसकी चर्चा हो रही है. वह कोई और नहीं बल्कि अब्दुल समद (Abdul Samad) हैं. बता दें कि समद के कारण ही उमरान को आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में खेलने का मौका मिला था. अब दोस्त समद ने उमरान के टी-20 टीम में शामिल होने पर रिएक्ट किया है.  अब्दुल समद ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो उमरान के साथ हैं. उस वीडियो को शेयर कर समद ने लिखा है, 'मुबारक हो मेरे लड़के.'

IPL की खोज मोहसिन ख़ान को नहीं मिला टीम इंडिया में मौका, फैन्स हजम नहीं कर पा रहे हैं

2802bgr

अब्दुल समद के कारण बदली उमरान मलिक की किस्मत
दरअसल अब्दुल समद (Abdul Samad) और उमरान मलिक दोनों जम्मू-कश्मीर से आते हैं. बता दें कि 3 साल पहले तक उमरान टेनिस बॉल से क्रिकेट खेला करते थे. उमरान अपने दोस्त अब्दुल समद के साथ अभ्यास किया करते थे. उस समय समद हैदराबाद की टीम में शामिल कर लिए गए थे. साल 2021 के दौरान अब्दुल समद ने टीम के कोच टॉम मुडी और मेंटॉर वीवीएस लक्ष्मण को उमरान की गेंदबाजी का वीडियो उन्हें दिखाया, जिसके बाद उमरान को नेट बॉलर के तौर पर टीम में शामिल किया गया. लेकिन फिर उसी सीजन में हैदराबाद के गेंदबाज टी-नटराजन कोरोना के चलते टीम से बाहर हो गए , तब जाकर उमरान को छोटी अवधि के लिए नटराजन के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया था. 


भारतीय टीम में शामिल होने पर उमरान मलिक ने किया रिएक्ट, कुछ ऐसा कर जीत लिया दिल

साल 2021 में नेट गेंदबाज के तौर पर उमरान ने सभी को प्रभावित किया, बाद में इसी सीजन में उन्हें आईपीएल में डेब्यू करने का मौका मिला. 2021 के आईपीएल में उमरान केवल 3 मैच खेले लऔर 2 विकेट लेने में सफल रहे. लेकिन उन्होंने अपने टैलेंट से सभी को अवगत करा दिया था. यहीं नहीं टीम इंडिया मैनेजमेंट ने उमरान को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए नेट बॉलर के तौर पर चुना और भारतीय टीम के साथ यूएई में ही रख दिया. 

इसके बाद साल 2022 के ऑक्शन में हैदराबाद टीम मैनेजमेंट ने उमरान की काबिलियत को देखते हुए उन्हें रिटेन कर दिया. इसके बाद इस आईपीएल में उमरान ने कमाल किया, एक ओर जहां उन्होंने इस सीजन 157 kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंककर धमाल मचाया तो वहीं दूसरी ओर आईपीएल में 22 विकेट लेने में सफल रहे. वो इस सीजन में सबसे ज्यााद विकेट लेने वाले दूसरे तेज गेंदबाज बनने में सफल रहे.

टीम इंडिया में नहीं चुने गए शिखर धवन, लेकिन IPL में ऐसा कर रच दिया इतिहास

इन सफलताओं के बीच अब उमरान को भारतीय टीम की जर्सी भी मिल गई है. उमरान की किस्मत को बदलने में अब्दुल समद का बड़ा हाथ रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब