विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 08, 2022

Video: “अगर सेमीफाइनल जीती तो ट्रॉफी उठाएगी”, AB de Villiers ने बताया इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल

T20 World Cup: भारतीय टीम में व्यक्तिगत खिलाड़ियों की फॉर्म पर एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने कहा. "पूरी बल्लेबाजी लाइन-अप और टीम प्रतिभाशाली है. मैं इंग्लैंड के खिलाफ उनके अच्छे मैच की उम्मीद कर रहा हूं, जो कि उनका सबसे बड़ा टेस्ट है. अगर वो सेमीफाइनल जीतते हैं, तो वो ट्रॉफी उठाएंगे."

Read Time: 4 mins
Video: “अगर सेमीफाइनल जीती तो ट्रॉफी उठाएगी”, AB de Villiers ने बताया इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल
AB de Villiers on T20 World Cup Final

T20 World Cup: साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने भविष्यवाणी की है कि भारत टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम ट्रॉफी उठाएगी. टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच (NZ vs PAK) बुधवार को सिडनी में खेला जाना है. वहीं, भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल (IND vs ENG) गुरुवार को एडिलेड में होगा.

यहां देखें LIVE SCORECARD

जानें किस टीम के जीतने के हैं ज्यादा प्रतिशत? यहां क्लिक करें

दुनिया की सबसे बड़ी एमेचर टी20 क्रिकेट लीग ‘द लास्ट मैन स्टैंड्स' (LMS) इंडिया सुपर लीग 2023 के पहले संस्करण के लॉन्च इवेंट के मौके पर, डिविलियर्स ने कहा, "भारत और न्यूजीलैंड फाइनल खेलेंगे और मुझे लगता है कि भारत जीतेगा."

भारतीय टीम का ICC इवेंट में न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड नहीं है. पिछले साल ICC टी20 वर्ल्ड कप 2021 के ग्रुप स्टेज के करो या मरो मैच में कीवी टीम से भारत (Team India) हार गया था. टीम इंडिया ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और 2019 के 50 ओवर के वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल न्यूजीलैंड के खिलाफ हार चुकी है.

भारतीय टीम में व्यक्तिगत खिलाड़ियों की फॉर्म पर डिविलियर्स ने कहा. "हर कोई अच्छा खेल रहा है. सूर्यकुमार अच्छे फॉर्म में दिख रहे हैं, विराट अच्छे फॉर्म में दिख रहे हैं. रोहित ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन वह पार्टी में तब आएंगे जब उसकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है. वह एक शानदार खिलाड़ी है. पूरी बल्लेबाजी लाइन-अप और टीम प्रतिभाशाली है. मैं इंग्लैंड के खिलाफ उनके अच्छे मैच की उम्मीद कर रहा हूं, जो कि उनका सबसे बड़ा टेस्ट है. अगर वो सेमीफाइनल जीतते हैं, तो वो ट्रॉफी उठाएंगे."

विराट (Virat Kohli) इस टूर्नामेंट में अब तक जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. अपने पांच मैचों में उन्होंने 123.00 की औसत और तीन अर्धशतकों से 246 रन बनाए हैं. इसमें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रन की उनकी क्लासिक पारी शामिल है.

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों में 75.00 की औसत से तीन अर्धशतकों के साथ 225 रन बनाए हैं.

तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (10 विकेट), हार्दिक पांड्या (8 विकेट), मोहम्मद शमी (6 विकेट), भुवनेश्वर कुमार (4 विकेट) और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (6 विकेट) ने भी गेंदबाजी इकाई के रूप में शानदार काम किया है.

हालाँकि, भारतीय टॉप ऑर्डर को अभी तक अपना टॉप फॉर्म नहीं मिला है. हालांकि केएल राहुल (KL Rahul) ने पांच पारियों में दो अर्धशतकों के साथ 123 रन बनाए हैं, लेकिन उन्होंने अपने पहले तीन मैचों में संघर्ष किया. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी केवल 89 रन ही बना पाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नीदरलैंड के खिलाफ 53 रन का रहा है.

“हां, वह मेरी तरह ही खेलता है लेकिन..”, सूर्यकुमार यादव को ‘Mr 360' कहे जाने पर एबी डिविलियर्स का रिएक्शन

World Cup 2022: अफ्रीका के रेफ्युजी कैंप से कनाडा की फुटबॉल टीम तक, जानिए इस फुटबॉलर के संघर्ष की कहानी

T20 वर्ल्ड कप: क्या भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल हो सकता है ?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India vs Zimbabwe Live Score, 2nd T20I: कप्तान गिल 2 ही रन बना सके, भारत का पहला विकेट गिरा
Video: “अगर सेमीफाइनल जीती तो ट्रॉफी उठाएगी”, AB de Villiers ने बताया इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल
Hardik Pandya viral moment crying video Calls Out His Unfair Treatment Over Last 6 Months
Next Article
"मेरे लिए चीजें गलत थीं लेकिन...", विश्व विजेता बनने के बाद हार्दिक पंड्या हुए इमोशनल, आखिरकार कह दी दिल की बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;